दैनिक भास्कर हिंदी: आज कल याद कुछ और रहता नहीं, एक बस आपके याद आने के बाद...नहीं रहे मोहम्मद अजीज

November 28th, 2018

डिजिटल डेस्क, मुंबई। बॉलीवुड के मशहूर गायक मोहम्मद अजीज का मंगलवार को मुंबई के एक अस्पताल में निधन हो गया। 64 वर्षीय अजीज का सोमवार को कोलकाता में एक कार्यक्रम था। कार्यक्रम खत्म होने के बाद वे सुबह मुंबई लौटे थे। इस दौरान उनकी तबीयत बिगड़ गई। इसके बाद उनका ड्राइवर उन्हें दोपहर में नानावटी अस्पताल में लेकर आया। जहां डाक्टरों ने अजीज को देखने के बाद मृत घोषित कर दिया। अस्पताल प्रशासन से मिली जानकारी के अनुसार अजीज के शव को फिलहाल पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। 

बॉलीवुड फिल्म मर्द के गाने ‘ मर्द टांगेवाले’ से अजीज को पहचान मिली थी। इसके बाद उन्होंने एक से बढंकर एक हिट गाने बॉलीवुड में गए। फिल्मों में उन्होंने 20 हजार से अधिक गाने गाए है।  इसके अलावा उन्होंने बॉलीवुड फिल्म अभिनेता अमिताभ बच्चन, गोविंदा, ऋषी कपूर व मिथुन चक्रवर्ती अभीनीत फिल्मों में गाने गए।

आज कल याद कुछ और रहता नहीं, एक बस आपके याद आने के बाद..उनका काफी फेमस गीत रहा है। यह गीत नगीना फिल्म के लिए गाया गया था। साल 1954 में अजीज का जन्म पश्चिम बंगाल में हुआ था। हिंदी फिल्मों के अलावा बंगाली, उड़िया और क्षेत्रीय भाषाओं में उन्होंने प्लेबैक सिंगिंग कर लोगों ने अपनी खास जगह बना ली। अजीज मोहम्मद रफी के बहुत बड़े फैन थे, अनु मलिक ने उन्हें बड़ा ब्रेक दिया था। अमिताभ बच्चन की फिल्म "मर्द" के टाइटल सॉन्ग ने प्लेबैक सिंगिंग में उन्हें सुपरस्टार बना दिया।