कान्स फिल्म फेस्ट वर्चुअल फॉर्मेट में नहीं होगा, विकल्प की तलाश

Cannes Film Fest will not be in virtual format, search for alternative
कान्स फिल्म फेस्ट वर्चुअल फॉर्मेट में नहीं होगा, विकल्प की तलाश
कान्स फिल्म फेस्ट वर्चुअल फॉर्मेट में नहीं होगा, विकल्प की तलाश

पेरिस, 11 मई (आईएएनएस)। कान्स फिल्म महोत्सव के भौतिक रूप से आयोजन की धूमिल संभावना के बीच आयोजक अब दूसरे विकल्प तलाशने में व्यस्त हैं। उन्होंने इस साल के अंत में इस फेस्ट में फिल्मों की स्क्रीनिंग की योजना बनाई है।

महोत्सव के आयोजक जून की शुरुआत में फिल्मों के चयन का खुलासा करेंगे और वेनिस सहित कई फिल्म महोत्सवों के साथ मिलकर कुछ फिल्मों को पेश करेंगे।

महोत्सव के प्रवक्ता ने कहा, अभी तक तो भौतिक तौर पर आयोजन की व्यवस्था करना जटिल लगता है, इसलिए हम जून की शुरुआत में (प्रारंभिक आधिकारिक) फिल्मों के चयन की घोषणा के साथ आगे बढ़ रहे हैं।

कान्स के निदेशक थियरी फ्रीमाक्स ने स्क्रीन डेली के साथ एक साक्षात्कार के दौरान जो बात कही थी, प्रवक्ता ने उसकी भी पुष्टि की।

प्रवक्ता ने बताया कि एक वर्चुअल फेस्ट आयोजित करने के बजाए, कान्स को विभिन्न फेस्टिवलों के सहयोग से, कान्स के बाहर आयोजित करेंगे।

इसमें वेनिस भी शामिल है, और इसके लिए उन्होंने फेस्ट आयोजकों और सिनेमाघरों के साथ बातचीत शुरू कर दी है।

पिछले महीने पता चला था कि कोविड-19 महामारी के कारण जून में कान्स फिल्म महोत्सव नहीं होगा। यह भी बताया गया कि आयोजक इस वर्ष के अंत में महोत्सव का आयोजन करने के लिए विभिन्न विकल्पों की खोज में व्यस्त हैं।

इस बीच, फ्रीमाक्स आधिकारिक चयन की पूरी सूची जारी करने के बजाय केवल उन फिल्मों की सूची जारी करेंगे, जिन्हें अब और अगले वसंत के बीच जारी करने के लिए निर्धारित किया गया था। इन फिल्मों को कान्स 2020 लेबल दिया जाएगा।

इन लेबल्ड फिल्मों को टोरंटो, डावेविल, एंगोलेमे, सैन सेबेस्टियन, न्यूयॉर्क, बुसान और लुमियर त्योहार जैसे फिल्म महोत्सवों में प्रदर्शित किया जाएगा।

अगले साल के त्योहार के लिए चयन प्रक्रिया इस साल के अंत में शुरू होगी। ऐसी फिल्में जिन्हें इस साल के संस्करण के लिए चुना गया था और उनकी रिलीज में एक वर्ष तक की देरी हुई, उन्हें 2021 संस्करण में रखा जाएगा।

Created On :   11 May 2020 10:31 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story