दैनिक भास्कर हिंदी: शिक्षक दिवस पर सेलिब्रिटीज ने किया गुरुओं को याद, दिया सम्मान

September 5th, 2020

हाईलाइट

  • शिक्षक दिवस पर सेलिब्रिटीज ने किया गुरुओं को याद, दिया सम्मान

मुंबई, 5 सितंबर (आईएएनएस)। मोहनलाल, अजय देवगन, काजोल, मनोज बाजपेयी और निमरत कौर समेत कई फिल्मी हस्तियों ने शनिवार को शिक्षक दिवस के अवसर पर अपने गुरुओं को सम्मान दिया।

5 सितंबर को भारत के दूसरे राष्ट्रपति एस.राधाकृष्णन के जन्मदिन को पूरे देश में शिक्षक दिवस के रूप में मनाया जाता है। इस मौके पर सेलिब्रिटीज ने सोशल मीडिया पर संदेश लिखे।

मोहनलाल : गुरुब्र्रह्मा गुरुर्विष्णु गुरुदेवो महेश्वरा, गुरु साक्षात् परब्रह्म तस्मै श्री गुरुवे नम:। प्रणाम।

अजय देवगन : शिक्षक दिवस पर मैं कैमरे को सलाम करता हूं। जब भी मैं कैमरे के सामने होता हूं, इससे कुछ नया सीखता हूं। यह एक सतत प्रक्रिया है। हैप्पी टीचर्स डे 2020।

काजोल : जो कुछ भी हम सीखते हैं, वह हमारे साथ रहता है, जो हमें हमारे परिवार से मिलता है। मेरे करीबी कई लोग हैं जिन्होंने मुझे जीवन के महान मूल्यों की शिक्षा दी है।

आर. माधवन : आप सभी को बहुत बहुत बधाई। मैं आज जो कुछ भी हूं, केवल उन असाधारण और निस्वार्थ शिक्षकों की वजह से हूं, जो सौभाग्य से मुझे मिले। मैं अपने जीवन में उनकी उपस्थिति के लिए हमेशा आभारी हूं।

मनोज वाजपेयी : मैं अपने सभी शिक्षकों के सामने सिर झुकाता हूं, जिन्होंने मुझे न केवल शब्द संख्या और किताबें सिखाईं, बल्कि हर इंसान और धरती माता से प्यार करने का ज्ञान दिया! आप सबको नमन! शिक्षक दिवस की शुभकामनाएं!

निमरत कौर : मैंने अपनी जिंदगी में जाने-अनजाने जो कुछ भी शिक्षकों से सीखा, मैं उन सभी को सलाम करती हूं।

प्रीति जिंटा : आज उन सभी शिक्षकों को याद कर रही हूं, जिन्होंने मुझे और मेरे करियर को आकार दिया। ऐसे ही एक व्यक्ति थे श्री कुंदन शाह, जिन्होंने मुझे प्रेरणा दी, मार्गदर्शन दिया, आगे बढ़ने में मेरी मदद की। शिक्षक दिवस पर आज मैं उन्हें धन्यवाद देती हूं। मैं हमेशा उनकी ऋणी रहूंगी।

सामंथा अक्किनेनी : दुनिया के लिए आप सिर्फ एक शिक्षक हो सकते हैं, लेकिन अपने छात्रों के लिए, आप एक हीरो हैं! सभी शिक्षकों को धन्यवाद, जो इतने सारे मस्तिष्कों को सोचने के लिए प्रेरित करते हैं।

बिपाशा बसु : थैंक्स टीचर्स। हैप्पी टीचर्स डे।

सिद्धार्थ मल्होत्रा : उन सभी लोगों के लिए जिन्होंने मुझे जीवन को समझने और इससे बेहतरीन चीजें पाने में मदद की है और जिन्होंने मुझे वो सबक सिखाए, ताकि मैं उन चीजों को बेहतर तरीके से कर सकूं जो मैं कर रहा हूं।

दीया मिर्जा : मेरे सभी शिक्षकों को धन्यवाद। आपने मुझे सीखने, खोजने में मदद की, जिस तरह से आपने मेरी जिज्ञासा को जगाया और प्यार और उदारता की नींव रखी। वह बेमिसाल है।

अहाना कुमरा : हमें सबसे महत्वपूर्ण सबक सिखाने के लिए आपका धन्यवाद।

सोफी चौधरी : मेरी ग्रेजुएशन की एक तस्वीर। मेरे सभी शिक्षक, गुरु, मेरी मम्मी और जीवन के लिए मैं आभारी हूं, जिसने मुझे बनाया।

एसडीजे/एसजीके