सेंसर बोर्ड के चेयरमैन बनने के बाद प्रसून जोशी के पास आई पहली फिल्म 'BAN', जानें क्यों? 

Censor Board chairman Prasoon Joshi Bans punjabi film toofan singh
सेंसर बोर्ड के चेयरमैन बनने के बाद प्रसून जोशी के पास आई पहली फिल्म 'BAN', जानें क्यों? 
सेंसर बोर्ड के चेयरमैन बनने के बाद प्रसून जोशी के पास आई पहली फिल्म 'BAN', जानें क्यों? 

डिजिटल डेस्क, मुंबई। सेंसर बोर्ड के चेयरमैन रहते हुए पहलाज निहलानी को हर फिल्म से दिक्कत होती थी। उनके समय कोई भी ऐसी फिल्म नहीं थी, जिसपर सेंसर बोर्ड की कैंची न चली हो। लेकिन हाल ही में उनकी जगह प्रसून जोशी को सेंसर बोर्ड का चेयरमैन बनाया गया, जिसके बाद फिल्म मेकर्स काफी खुश थे कि शायद अब उन्हें अब फिल्मों को पास कराने के लिए कट लगाने की जरुरत न पड़े। लेकिन अब जो खबर आई है, उससे फिल्म मेकर्स के होश उड़ गए हैं, क्योंकि बतौर सेंसर बोर्ड के चेयरमैन प्रसून जोशी के पास सर्टिफिकेट लेने आई उनकी पहली फिल्म को ही सेंसर बोर्ड ने "बैन" कर दिया है। इसके पीछे जो वजह बताई जा रही है, वो और भी ज्यादा हैरान करने वाली है क्योंकि सेंसर बोर्ड ने इस फिल्म को इसलिए बैन कर दिया क्योंकि इसमें ज्यादा "हिंसा" दिखाई गई थी। 

पंजाबी फिल्म को किया है बैन

प्रसून जोशी के चेयरमैन बनने के बाद उनके पास सबसे पहले एक पंजाबी फिल्म "तूफान सिंह" आई, जिसको उन्होंने बैन कर दिया। क्योंकि इस फिल्म में हीरो सिस्टम और पॉलिटिक्स में मौजूद भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ने के लिए टेररिस्ट एक्टिविटी का सहारा लेता है। इसलिए फिल्म के वॉयलेंट कंटेंट को देखते हुए बोर्ड ने इसपर "बैन" लगा दिया है। इस फिल्म को बाघेल सिंह ने डायरेक्ट किया है और इसमें रणजीत बावा मेन रोल में दिखाए दे रहे हैं। तूफान सिंह में रणजीत को शहीद भगत सिंह की तरह दिखाया गया है। इसलिए बोर्ड ने इसे बैन करना ही सही समझा। 

इसी महीने बनाए गए हैं चेयरमैन

मशहूर गीतकार और काफी समय से फिल्म इंडस्ट्री से जुड़े रहने के कारण प्रसून जोशी को 11 अगस्त को ही सेंसर बोर्ड का नया चेयरमैन बनाया गया था। उनकी जगह पहले पहलाज निहलानी थे। पहलाज निहलानी को 2015 में सेंसर बोर्ड का चेयरमैन बनाया गया था। उनके 2 साल के कार्यकाल में सेंसर बोर्ड ने हर फिल्म पर अपनी कैंची चलाई और काफी विवादों में रहा। 

Created On :   23 Aug 2017 6:43 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story