कास्टिंग काउच पर कोरियोग्राफर का बेतुका बयान, 'कम से कम रोजी-रोटी मिल जाती है'

choreographer saroj khan controversial statement on casting couch
कास्टिंग काउच पर कोरियोग्राफर का बेतुका बयान, 'कम से कम रोजी-रोटी मिल जाती है'
कास्टिंग काउच पर कोरियोग्राफर का बेतुका बयान, 'कम से कम रोजी-रोटी मिल जाती है'

 

डिजिटल डेस्क, मुंबई।  बॉलीवुड कोरियोग्राफर सरोज खान कास्टिंग काउच पर दिए अपने बयान को लेकर चर्चा में आ गईं हैं। आमतौर पर सेलेब्स कास्टिंग काउच का विरोध करते हैं, लेकिन सरोज खान ने इसका बचाव करते हुए सबको चौंका दिया है। बता दें सरोज खान ने कहा था कि "कास्टिंग काउच आपसी सहमति से होता है और कम से कम लोगों को रोजी-रोटी प्रदान करता है।" 

इंडस्ट्री की इतनी सीनियर कोरियोग्राफर से शायद किसी को भी ऐसे बयान की उम्मीद नहीं थी। गौरतलब है कि, कास्‍टिंग काउच ग्‍लैमर की दुनिया का एक स्‍याह सच है।  फिर चाहे वह फिल्‍मी दुनिया हो, टीवी इंडस्‍ट्री हो या फ‍िर मॉडलिंग। काम की खातिर लोग इसका शिकार होते हैं, लेकिन कोई इसके बारे में बात नहीं करना चाहता।

 

saroj khan के लिए इमेज परिणाम

 

कास्टिंग काउच से जुड़े सवाल पर कोरियोग्राफर सरोज खान ने कहा, "ये बाबा आदम के जमाने से चला आ रहा है। हर लड़की के ऊपर कोई न कोई हाथ साफ करने की कोशिश करता है। सरकार के लोग भी करते हैं। तुम फिल्म इंडस्ट्री के पीछे क्यों पड़े हो? वो कम से कम वो रोटी तो देती है। रेप करके छोड़ तो नहीं देती।"

69 वर्षीय कोरियोग्राफर ने आगे कहा, "ये लड़की के ऊपर है कि तुम क्या करना चाहती हो। तुम उसके हाथ में नहीं आना चाहती हो तो नहीं आओगी। तुम्हारे पास आर्ट हो तो तुम क्यों बेचोगी अपने आप को? फिल्म इंडस्ट्री को कुछ मत कहना, वो हमारा माई-बाप है।"

गौरतलब है कि तेलगु फिल्‍म इंडस्‍ट्री की एक्‍ट्रेस-मॉडल श्री रेड्डी ने इंडस्‍ट्री में कास्टिंग काउच को लेकए प्रोटेस्‍ट छेड़ रखा है। उन्‍होंने इस मामले में कई बड़े एक्‍टर्स के नाम लिए हैं। अपने विरोध के लिए श्री रेड्डी हाल ही में टॉपलेस होकर सुर्खियों में आ गई थी। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो सरकार ने हाल ही में फिल्‍म डवलेपमेंट कॉर्पोरेशन से कास्टिंग काउच को लेकर एक विशेष समिति बनाई है।

 

saroj khan के लिए इमेज परिणाम

 

सरोज खान के बयान पर लोग जता रहे नाराजगी

सरोज के इस विवादित बयान को पढ़कर लोग भड़क गए हैं और सोशल मीडिया पर सोरज खान के इस बयान पर अपनी राय रख रहे हैं। एक यूजर ने तो बॉलीवुड की तुलना प्रॉस्टीट्युशन से कर दी है तो किसी ने सरोज खान के लिए लिखा कि, "क्या उन्होंने अपना दिमाग खो दिया है। क्या वो जानती हैं कि वो बोल क्या रही हैं।" 
ट्विटर पर सरोज खान के लिए लोगों का गुस्सा देखते ही बन रहा है। लोगों ने सरोज खान से ही तरह तरह के सवाल कर दिए। एक यूजर ने ट्वीट करते हुए पूछा कि क्या आपकी इंडस्ट्री आपको भरपूर रोटी देती है? 

Created On :   24 April 2018 7:55 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story