हावर्ड विश्वविद्यालय ने किया ‘Black Panther’ अभिनेता चैडविक बोसमैन को याद, कॉलेज का नाम रखकर किया सम्मानित

College named after Chadwick Boseman honored
हावर्ड विश्वविद्यालय ने किया ‘Black Panther’ अभिनेता चैडविक बोसमैन को याद, कॉलेज का नाम रखकर किया सम्मानित
Chadwick A. Boseman College of Fine Arts हावर्ड विश्वविद्यालय ने किया ‘Black Panther’ अभिनेता चैडविक बोसमैन को याद, कॉलेज का नाम रखकर किया सम्मानित
हाईलाइट
  • चैडविक बोसमैन के नाम पर कॉलेज का नाम रखकर सम्मानित किया

डिजिटल डेस्क, लॉस एंजिल्स। दिवंगत अभिनेता चैडविक बोसमैन को उनकी असामयिक मौत के एक साल बाद हावर्ड विश्वविद्यालय में याद किया गया और उन्होंने चैडविक ए. बोसमैन कॉलेज ऑफ फाइन आर्ट्स का अनावरण किया।

एटऑनलाईन की रिपोर्ट के अनुसार, यूनिवर्सिटी ने शुक्रवार को अपने इंस्टाग्राम पर यह खबर साझा की। हॉवर्ड यूनिवर्सिटी ने इमारत के एक वीडियो के साथ लिखा, चैडविक ए. बोसमैन कॉलेज ऑफ फाइन आर्ट्स इंस्टालेशन अब आधिकारिक तौर पर चैडविक ए. बोसमैन कॉलेज ऑफ फाइन आर्ट्स रूप से स्थापित हो गया है। कैप्शन में आगे लिखा, अपने आप में एक आइकन जिसने अगली पीढ़ी के लिए एक अतुलनीय विरासत छोड़ी है। धन्यवाद बोसमैन।

बोसमैन ने हावर्ड विश्वविद्यालय में कॉलेज में भाग लिया और 2000 में निर्देशन में फाइन आर्ट्स स्नातक के साथ स्नातक किया। नाम बदलने की खबर मई में घोषित की गई थी, बोसमैन की पत्नी सिमोन लेडवर्ड ने उस समय एक बयान में कहा था, मुझे बेहद खुशी है कि हॉवर्ड विश्वविद्यालय ने मेरे पति को इस तरह से सम्मानित करने के लिए चुना है और खुशी है कि राशद ने डीन के रूप में भूमिका को स्वीकार कर लिया है।

चैड एक बहुत ही गर्वित बाइसन थे, हावर्ड और राशद दोनों ने एक कलाकार के रूप में उनकी यात्रा में अभिन्न भूमिका निभाई। फाइन आर्ट्स कॉलेज की दोबारा स्थापना उनकी कहानी के इस हिस्से को पूर्ण-चक्र में लाती है और यह सुनिश्चित करती है कि उनकी विरासत आने वाले वर्षों के लिए युवा कहानीकारों को प्रेरित करती रहेगी। कोलन कैंसर से चार साल तक लड़ने के बाद पिछले साल अगस्त में बोसमैन का 43 वर्ष की आयु में निधन हो गया।

(आईएएनएस)

Created On :   4 Sep 2021 7:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story