कलाकारों को सताने लगा कोरोना का डर

Corona fearing artists
कलाकारों को सताने लगा कोरोना का डर
कलाकारों को सताने लगा कोरोना का डर
हाईलाइट
  • कलाकारों को सताने लगा कोरोना का डर

नई दिल्ली, 5 मार्च (आईएएनएस)। कोरोनावायरस के डर से मनोरंजन की दुनिया भी अछूती नहीं रही। दुनियाभर में तेजी से फैल रहे संक्रमण को देखते हुए कई सितारों ने अपनी फिल्मों की शूटिंग को रीशेड्यूल कराने के अलावा, कई शहरों की यात्राओं और फिल्मों के प्रमोशन को भी रद्द कर दिया है।

कोरोनावायरस के कारण दुनियाभर की फिल्म इंडस्ट्री को 500 करोड़ डॉलर के घाटे का सामना करना पड़ रहा है।

संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए लोग सार्वजनिक जगहों पर या भीड़भाड़ वाले जगहों पर जाने से बच रहे हैं। इससे सिनेमा हॉल और लाइव शो पर भी स्वाभाविक प्रभाव पड़ रहा है।

हालांकि बॉलीवुड के कई निर्माता भी फिल्मों की रिलीज पर रोक लगाने को लेकर इंतजार करने के साथ ही परिस्थिति देख रहे हैं। वहीं वे कई शहरों में अपने फिल्म के प्रमोशनल टूर को रद्द कर रहे हैं।

व्यापार विश्लेषक राजेश थडानी ने आईएएनएस से कहा, फिलहाल भारत में अभी विकट परिस्थिति नहीं है, लेकिन लोग घबरा रहे हैं। मुझे उम्मीद है कि इस पर जल्द नियंत्रण पा लिया जाएगा। अगर यह और फैलता है तो इससे सिनेमा और व्यापार पर काफी असर पड़ेगा। मेरा मानना है कि इस समय वितरकों और निर्माताओं को अपनी फिल्मों का बीमा करा लेना चाहिए। अगर हम फिल्म देखने जाने की बात करते हैं, तो इस पर भी धीरे-धीरे असर पड़ेगा, क्योंकि लोग बाहर निकलने से बच रहे हैं।

दुनियाभर में कोरोनावायरस से संक्रमित लोगों की संख्या 90893 हो चुकी है, जबकि इससे 3110 लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं भारत में बुधवार तक इससे संक्रमित लोगों के पुष्ट मामलों की संख्या 25 थी।

हालांकि फिल्मों की रिलीज की बात करें तो टाइगर श्रॉफ और श्रद्धा कपूर की बागी 3 6 मार्च को रिलीज हो रही है और बॉक्स ऑफिस पर इसके प्रदर्शन के आधार पर पता लगाया जा सकेगा कि भारत में इस महामारी के खौफ का कितना असर हुआ है।

इसके अलावा आगामी दिनों में इरफान खान की अंग्रेजी मीडियम (13 मार्च), अक्षय कुमार की सूर्यवंशी (24 मार्च), परिणीति चोपड़ा और अर्जुन कपूर की संदीप और पिंकी फरार (20 मार्च) और रणवीर सिंह की 83 (10 अप्रैल) रिलीज होने वाली है।

जल्द ही अमिताभ बच्चन और आयुष्मान खुराना की गुलाबो सिताबो, वरुण धवन-सारा अली खान की कुली नं. 1, सलमान खान की राधे : योर मोस्ट वांटेड भाई, अक्षय कुमार की लक्ष्मी बॉम्ब, बंटी और बबली 2 और कंगना रनौत की थलाइवी आने वाली है।

साथ ही हाथी मेरे साथी, गुंजन सक्सेना, रूही आफ्जा, लूडो, और चेहरे भी कतार में हैं।

व्यापार विश्लेषक गिरीश जौहर ने आईएएनएस से कहा, अभी तक घबराने जैसी कोई बात नहीं है। लोग डर रहे हैं, क्योंकि कोई भी खतरा मोल लेना नहीं चाहता है। मुझे लगता है कि अभी तक ऐसे हालात नहीं बने हैं जिससे मनोरंजन जगत पर असर पड़े। इसका असर अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर हुआ है, जिससे पूरी दुनिया के लोग डर गए हैं।

Created On :   5 March 2020 11:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story