दैनिक भास्कर हिंदी: इस वजह से दोबारा जेल जाने से बचे सलमान

April 12th, 2018

डिजिटल डेस्क, मुंबई। बॉलीवुड के सुपरस्टार सलमान खान की मुसीबतें कम होने का नाम ही नहीं ले रही हैं। काले हिरण शिकार मामले में जेल जाने के बाद वो दोबारा भी जेल जा सकते थे लेकिन वकील की अर्जी पर वो जेल जाने से बच गए। दरअसल 2002 में हुए हिट एंड रन मामले को लेकर सलमान खान के खिलाफ जमानती वॉरंट जारी किया गया था लेकिन अब मुंबई की सेशन कोर्ट ने इस पर रोक लगा दी है।


कोर्ट नहीं पहुंचने पर वॉरंट जारी 
2002 के हिट एंड रन मामले में जमानतदार बदलने के संबंध में कोर्ट में हाजिर नहीं होने के कारण सेशन कोर्ट ने जमानती वॉरंट जारी किया था। फरवरी में सलमान खान के वकील ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर कर जमानतदार बदलने की अनुमति मांगी थी। जिसकी अनुमति उन्हें मिल गई थी। इसी आदेश के अनुसार सेशन कोर्ट ने सलमान को नोटिस भेजा। मार्च के पहले सप्ताह में ही पुलिस ने ये नोटिस सलमान खान के घर पहुंचा दिया था। हालांकि उस वक्त सलमान खान दुबई गए हुए थे इसलिए पुलिसकर्मी ने सलमान के पिता सलीम खान को नोटिस दे दिया था। 


वकील की अर्जी के बाद वॉरंट पर रोक
कोर्ट के नोटिस के बाद भी न तो सलमान खान कोर्ट पहुंचे और न ही उनका वकील। इसके बाद कोर्ट ने दूसरा नोटिस जारी किया लेकिन फिर सलमान खान और  उनका वकील कोई भी कोर्ट नहीं पहुंचा। जिसके कारण कोर्ट ने मंगलवार को सलमान के खिलाफ जमानती वॉरंट जारी किया। हालांकि वॉरंट जारी होते ही सलमान खान के वकील ने सत्र न्यायाधीश एमजी देशपांडे के सामने पेश होकर अर्जी दायर की। जिसके बाद कोर्ट ने उनके जमानती वॉरंट पर रोक लगा दी।


काले हिरण के शिकार मामले में 5 साल की सजा 
गौरतलब है कि 5 अप्रैल को जोधपुर की स्पेशल कोर्ट ने काले हिरण के शिकार मामले में सलमान को पांच साल कैद की सजा सुनाई थी। सलमान दो दिन तक जेल में भी रहे। इसके बाद 7 अप्रैल को जोधपुर की सेशन कोर्ट से सलमान को जमानत मिल गई।