#MeToo से मिली हिम्मत, डेजी ईरानी बोलीं, 6 साल की उम्र में हुआ था रेप

Daisy Irani reveals she was raped at the age of 6 by gaurdian
#MeToo से मिली हिम्मत, डेजी ईरानी बोलीं, 6 साल की उम्र में हुआ था रेप
#MeToo से मिली हिम्मत, डेजी ईरानी बोलीं, 6 साल की उम्र में हुआ था रेप

डिजिटल डेस्क, मुंबई। दुनिया भर में #Metoo के तहत महिलाए यौन शोषण के खिलाफ आवाज उठा रही हैं। हॉलीवुड से लेकर बॉलीवुड तक कई एक्ट्रेस ने अपने साथ हुई हैवानियत के बारे में खुलकर बात की। इसी कड़ी में 50 के दशक में भारत की बेहतरीन चाइल्ड स्टार के तौर पर जानी जाने वालीं एक्ट्रेस डेज़ी ईरानी ने भी एक हैरान कर देने वाला खुलासा किया है। उन्होंने बताया कि जब वह अपने स्टारडम के पीक पर थीं तो उनका रेप हुआ था और उन्हें प्रताड़ित किया गया था।

 

 
 

होटल में की थी बेल्ट से पिटाई

डेजी ईरानी ने बताया कि वह 6 साल की थीं, उस वक्त वह मद्रास (चेन्नई) में फिल्म "हम पंछी एक डाल के" की शूटिंग कर रही थीं।" वह जिस होटल में रूकी थीं, वहां पर उनके गार्जियन के तौर पर देखबाल करने वाले एक व्यक्ति ने उनका रेप किया। उस व्यक्ति ने पहले उनकी बेल्ट से पिटाई की, इसके बाद धमकी दी कि किसी को इस बारे में बताया तो जान से मार दूंगा। डेजी ने बताया, "उस वक्त वह काफी छोटी थीं, लेकिन उस वक्त का दर्द उन्हें आज भी याद है कि किस तरह उसने मुझे बेल्ट से मारा था।" डेजी ने आगे बताया कि "आरोपी की मौत हो चुकी है, उसका नाम नजर था। आरोपी मशहूर सिंगर जोहराबाई अंबालेवाली का रिलेटिव था और इंडस्ट्री में उसकी काफी पहचान थी।

 

 

60 सालों बाद डेजी ने किया खुलासा

डेजी ईरानी ने कहा कि अब जब बहुत सी महिलाएं इस विषय पर खुलकर सामने आ रहीं हैं तो अब मुझमें भी हिम्मत आई, क्योंकि इन दिनों बहुत से चाइल्ड आर्टिस्ट फिल्मों में काम कर रहे हैं। जिनके साथ कभी भी ऐसी कोई वारदात हो सकती है। बता दें कि डेजी ईरानी करीब 60 सालों बाद इस बात का खुलासा किया है। वह फराह खान और फरहान अख्‍तर की मौसी हैं। डेजी ने कहा कि चाइल्‍ड आर्टिस्‍ट के लिए यह हमेशा काफी मुश्किल भरा होता है। डेजी ने अपनी मां के कहने पर महज 4 साल की उम्र से फिल्‍मों में काम किया। 

 

 

एक और घटना का किया जिक्र

डेजी ने एक और खुलासा करते हुए कहा कि "जब वह 15 साल की थीं तो उनकी मां उन्हें एक प्रोड्यूसर मालिकचंद कोचर के यहां छोड़कर आई थीं। वह चाहती थीं कि मैं रातों रात स्टार बन जाऊं और उस प्रोड्यूसर की फिल्म "मेरे हुजूर" में काम मिल जाए, लेकिन जब मैं जब उस प्रोड्यूसर से मिलने पहुंची तो उसने मुझे सोफे पर बिठाया और मुझे छूना शुरू कर दिया और मैं उसकी मानसिकता को उसी समय समज गई थी। मैंने अपने इस दर्द को कभी अपनी मां से शेयर नहीं कर किया।


इन फिल्मों में किया काम

बता दें कि डेजी ईरानी ने "नया दौर", "जागते रहो", "बूट पॉलिश" और "धूल का फूल" जैसी 50 से ज्‍यादा फिल्‍मों में काम किया। अधिकांश फिल्‍मों में वह एक लड़के के किरदार में नजर आई। वह अपने जमाने के टॉप स्‍टार राज कपूर, दिलीप कुमार, देव आनंद, वैजंती माला और मीना कुमारी आदि के साथ नजर आ चुकी हैं। डेजी आखिरी बार शाहरुख खान स्‍टारर फिल्‍म "हैप्‍पी न्‍यू ईयर" में नजर आ चुकी हैं।

Created On :   23 March 2018 6:58 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story