Deadpool 2 Review: बॉलीवुड स्टाइल सुपरहीरो स्टोरी और ढेर सारा एक्शन का डोज

Deadpool 2 Review: बॉलीवुड स्टाइल सुपरहीरो स्टोरी और ढेर सारा एक्शन का डोज

डिजिटल डेस्क, मुंबई। पिछले कुछ दिनों से हॉलीवुड फिल्म एवेंजर्स : इंफिनिटी वॉर ने बॉक्स ऑफिस पर धूम मचाई और रिकॉर्ड तोड़ कमाई की। अब इस फिल्म को टक्कर देने एक और फिल्म आ गई हैं। हम बात कर रहे हैं आज ही रिलीज हुई हॉलीवुड फिल्म डेडपूल-2 की। फिल्म के पहले पार्ट की सक्सेस के बाद मेकर्स इसका दूसरा पार्ट लेकर आए हैं। रेयान रेनॉल्ड्स की  "डेडपूल" के सीक्वल "डेडपूल 2" का बहुत ही बेसब्री से इंतजार किया जा रहा था और फिल्म के पहले पार्ट से ज्यादा मजेदार होने की बात भी कही जा रही थी, और ऐसा हुआ भी। "डेडपूल" के फैन्स के लिए इस फिल्म में हर वो मसाला है, जो इस सीरीज के फैन्स को पसंद आएगा, और सुपरहीरोज में कुछ अलग देखने वालों की चाहत को भी पूरा करेगा। 

निर्माता : साइमन किनबर्ग, रयान रेनॉल्ड्स, लॉरेन श्लेर डोनर 
निर्देशक : डेविड लीच 
संगीत : टाइलर बेट्स 
कलाकार : रयान रेनॉल्ड्स, जोश ब्रोलिन, मोरेना बैक्करीन, जूलियन डेनिसन, करण सोनी 
रेटिंग: 3.0


क्या है फिल्म की कहानी

फिल्म की कहानी तो दमदार है ही पर इसे और ज्यादा खास बनाते हैं इस फिल्म के किरदार। फिल्म की शुरुआत होती है डेडपूल और उसकी प्रेमिका से। दोनों मिलकर बहुत से खूबसूरत सपने देखते हैं पर उनके सपने टूट जाते हैं। यहीं से दोनों की कहानी अलग-अलग मोड़ ले लेती है। फिल्म में "केबल" जो विलेन रहता है एक म्यूटेंट बच्चे को मारना चाहता है और डेडपूल इस म्यूटेंट बच्चे को केबल से बचाने का जिम्मा लेता है। पर क्या डेडपूल इस बच्चे को बचा पाता है ? यह देखने के लिए तो आपको सिनेमाघरों का ही रुख करना पड़ेगा। 

पटकथा और निर्देशन

फिल्म की शुरुआत धमाकेदार होती है। इंटरवल के पहले तक ये फिल्म थोड़ी सी बोरिंग लगेगी लेकिन फर्स्ट हाफ के बाद आप फिल्म को एन्जॉय करेंगे। फिल्म का सबसे मजबूत पार्ट उसके डायलॉग्स हैं। इसके डायलॉग्स थोड़े से फनी हैं जो हिन्दी वर्जन को और बेहतर बनाते हैं। फिल्म में जबरदस्त एक्शन सीन फिल्माए गए हैं। फिल्म के कुछ सीन्स आपको दक्षिण भारतीय फिल्मों की याद दिलाएंगे। डेविड लीच ने जबरदस्त निर्देशन किया है। ओवरऑल फिल्म कहीं से कहीं तक आपको बोर नहीं होने देगी। 

अभिनय और बैकग्राउंड साउंड

फिल्म के सारे कलाकारों का अभिनय जोरदार है। रयान रेनॉल्ड्स ने डेडपूल के किरदार को शानदार तरीके से जिया है। जोश ब्रोलिन ने केबल का किरदार निभाकर फिल्म को शक्तिशाली किया है। मोरेना बैक्करीन ने वनेसा के रोल के जरिये फिल्म को नजाकत दी है। करण सोनी, जूलियन डेनिसन सहित अन्य कलाकार भी अपनी उपस्थिति दर्ज कराते हैं। फिल्म का बैकग्राउंड साउंड बेहतरीन है।

रणवीर सिंह की आवाज ने किया जादू 

इस फिल्म में रणवीर सिंह ने मेन कैरेक्टर डेडपूल को आवाज दी है। डायलॉग डिलीवरी के मामले में रणवीर का एनर्जी लेवल काफी शानदार दिखा। रणवीर ने डेडपूल के अंदाज में बहुत ही मजेदार डबिंग की है, और डायलॉग सुनने में मजेदार भी लगते हैं। 

क्यों देखें

डेडपूल एक्शन के साथ-साथ कॉमेडी फिल्म भी है इसलिए एक बार तो डेडपूल 2 देखना बनता ही है। इस फिल्म को देखने के बाद आपको ऐसा बिल्कुल भी फील नहीं होगा कि आपके पैसे वेस्ट हो गए हैं। इसके पहले हॉलीवुड फिल्म एवेंजर्स : इंफिनिटी वॉर ने भी सिनेमाघरों में 200 करोड़ की कमाई की है। जो भारत में अब तक की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म बन गई है। अब देखना ये होगा कि आज रिलीज हुई डेडपूल 2 एवेंजर्स को कितनी कड़ी टक्कर देती है। 

Created On :   18 May 2018 10:58 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story