ड्रग मामले में एनसीबी के सामने शुक्रवार को पेश होंगी दीपिका (लीड-1)

Deepika (lead-1) will appear before the NCB in the drug case on Friday
ड्रग मामले में एनसीबी के सामने शुक्रवार को पेश होंगी दीपिका (लीड-1)
ड्रग मामले में एनसीबी के सामने शुक्रवार को पेश होंगी दीपिका (लीड-1)
हाईलाइट
  • ड्रग मामले में एनसीबी के सामने शुक्रवार को पेश होंगी दीपिका (लीड-1)

मुंबई, 24 सितंबर (आईएएनएस) बॉलीवुड अभिनेत्री दीपिका पादुकोण शुक्रवार को एनसीबी के सामने पेश होंगी। नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) ने ड्रग्स मामले की जांच में शामिल होने के लिए उन्हें समन जारी किया था।

एनसीबी के एक सूत्र ने कहा कि दीपिका की लीगल टीम ने जांच एजेंसी को सूचित किया है कि वह शुक्रवार को जांच में शामिल होंगी।

बैडमिंटन आइकन प्रकाश पादुकोण की बेटी दीपिका ने बॉलीवुड अभिनेता रणवीर सिंह से शादी की है। ड्रग मामले में जांच के दौरान अभिनेत्री की मैनेजर करिश्मा प्रकाश के साथ कथित चैट के सामने आने के बाद उन्हें समन जारी किया गया था।

दीपिका गुरुवार को गोवा से मुंबई के लिए रवाना हुईं। अभिनेत्री गोवा में सिद्धार्थ चतुवेर्दी और अनन्या पांडेय के साथ एक आगामी फिल्म की शूटिंग कर रही थीं।

जांच एजेंसी दीपिका के अलावा उनकी मैनेजर करिश्मा से भी पूछताछ करेगी। बॉलीवुड अभिनेत्री सारा अली खान, श्रद्धा कपूर और रकुलप्रीत सिंह को भी पूछताछ के लिए समन जारी किया गया है। सारा अभिनेता सैफ अली खान और अमृता सिंह की बेटी हैं, जबकि श्रद्धा दिग्गज अभिनेता शक्ति कपूर की बेटी हैं।

रकुल को गुरुवार को जांच में शामिल होने के लिए कहा गया था, लेकिन अब एजेंसी शुक्रवार को ही उनसे भी पूछताछ करेगी। सारा और श्रद्धा को शनिवार को जांच में शामिल होने के लिए कहा गया है।

एनसीबी के सूत्रों ने कहा कि बॉलीवुड स्टार सुशांत सिंह राजपूत की प्रेमिका रिया चक्रवर्ती से पूछताछ के दौरान एजेंसी द्वारा एक्सेस किए गए व्हाट्सएप चैट में इन अभिनेत्रियों के नाम सामने आने के बाद उन्हें समन भेजा गया।

सूत्र ने कहा कि इन हस्तियों से पूछताछ की जाएगी कि उन्होंने कैसे और किससे माध्यम से ड्रग्स की खरीद की और क्या उन्होंने व्यक्तिगत उपभोग के लिए ड्रग्स खरीदा या किसी और के लिए खरीदा था।

सूत्र ने आगे कहा कि मामले में क्वान टैलेंट मैनेजमेंट एजेंसी के लिंक की जांच करते समय दीपिका की करिश्मा से चैट सामने आई। करिश्मा ने साल 2017 तक दीपिका का क्वान में अकाउंट संभाला था।

एनसीबी के एक अधिकारी के अनुसार, एजेंसी द्वारा दर्ज किए गए दो ड्रग्स मामलों में सारा और श्रद्धा का नाम सामने आया था।

अधिकारी ने कहा कि वर्तमान में एनसीबी दो अलग-अलग मामलों की जांच कर रहा है जो ड्रग्स कार्टेल से जुड़ा है और जो सपनों की नगरी में सक्रिय है। पहला मामला प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) द्वारा रिया और उनके भाई शोविक के व्हाट्सएप चैट पर एक संक्षिप्त नोट भेजने के बाद एनसीबी के शीर्ष अधिकारियों के निर्देश पर दर्ज किया गया था।

एफआईआर संख्या 15 में एनसीबी ने दावा किया है, अन्य लोगों के साथ रिया चक्रवर्ती के व्हाट्सएप चैट का विश्लेषण एनडीपीएस अधिनियम के तहत कवर किए गए पदार्थों के कब्जे, बिक्री, खरीद, खपत, परिवहन और उपयोग में साजिश के कोण को दर्शाता है।

दूसरे मामले में (एफआईआर नंबर 16) एनसीबी ने अब तक 19 व्यक्तियों को गिरफ्तार किया है, जिसमें रिया और शोविक शामिल हैं।

वहीं गुरुवार को एनसीबी ने चार घंटे से अधिक समय तक फैशन डिजाइनर सिमोन खंबाटा के बयान को रिकॉर्ड किया, जबकि सुशांत की पूर्व मैनेजर श्रुति मोदी की पूछताछ अभी भी जारी है।

एनसीबी ने क्वान के सीईओ ध्रुव चिटगोपेकर, निर्माता मधु मंटेना वर्मा और सुशांत की टैलेंज मैनेजर जया साहा के बयान भी दर्ज किए हैं।

सुशांत 14 जून को बांद्रा स्थित अपने अपार्टमेंट में मृत पाए गए थे।

एमएनएस/आरएचए

Created On :   24 Sep 2020 1:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story