क्रिस्टल अवॉर्ड से सम्मानित हुईं दीपिका

Deepika was awarded the Crystal Award
क्रिस्टल अवॉर्ड से सम्मानित हुईं दीपिका
क्रिस्टल अवॉर्ड से सम्मानित हुईं दीपिका
हाईलाइट
  • क्रिस्टल अवॉर्ड से सम्मानित हुईं दीपिका

दावोस, 21 जनवरी (आईएएनएस)। बॉलीवुड अभिनेत्री दीपिका पादुकोण को मानसिक स्वास्थ्य के प्रति जागरुकता लाने के उनके योगदान के चलते वर्ल्ड इकोनॉमिक फोरम में क्रिस्टल अवॉर्ड से सम्मानित किया गया है।

इस पुरस्कार को स्वीकार करते हुए दीपिका ने मानसिक बीमारी के साथ अपने संघर्ष के अनुभव को साझा किया और यह भी बताया कि इसने किस तरह से लिव, लव, लाइफ फाउंडेशन को शुरू करने के लिए उन्हें प्रेरित किया।

दीपिका ने कहा, अवसाद से उबरने के अपने इस सफर के माध्यम से मुझे मानसिक बीमारी को लेकर समाज की पुरानी सोच और इससे जुड़ी जागरूकता में कमी के बारे में समझ में आने लगी, मुझे कम से कम किसी एक जिंदगी को बचाने की तीव्र आवश्यकता महसूस हुई।

उन्होंने आगे कहा, और इसी ने मुझे सार्वजनिक मंच पर अपनी बीमारी के बारे में बताने और लिव लव लाइफ फाउंडेशन को स्थापित करने के लिए प्रेरित किया।

दीपिका इस फाउंडेशन को जून 2015 से चला रही हैं। फाउंडेशन के कार्यक्रमों और पहलों में राष्ट्रव्यापी जन जागरूकता और इससे संबंधित अभियान, किशोर मानसिक स्वास्थ्य कार्यक्रम, ग्रामीण समुदायों में चिकित्सा के लिए आर्थिक सहयोग जैसी और भी कई्र सारी चीजें शामिल हैं।

दीपिका ने स्विटजरलैंड के दावोस में इस मंच पर भारत का प्रतिनिधित्व किया।

Created On :   21 Jan 2020 12:31 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story