दैनिक भास्कर हिंदी: Aiyaary के कई सीन पर रक्षा मंत्रालय को ऐतराज, कहा-एडिट करें फिल्म

September 25th, 2018

डिजिटल डेस्क, मुंबई। बॉलीवुड में इन दिनों फिल्मों की रिलीज डेट को लेकर सस्पेंस देखने को मिल रहा है। पद्मावत के बाद अब नीरज पांडे की फिल्म अय्यारी को लेकर भी विवाद हो रहा है। फिल्म की रिलीज में अब कुछ ही दिन का समय बचा है और फिल्म को अभी तक सेंसर बोर्ड ने पास नहीं किया है। बताया जा रहा कि फिल्म के कुछ सीन को लेकर अब रक्षा मंत्रालय ने आपत्ती जताई है। इस कारण एक विशेष स्क्रीनिंग की व्यवस्था की गई है।  रक्षा मंत्रालय ने फिल्म के कंटेंट में बदलाव की मांग की है।

सेना की पृष्ठभूमि पर है फिल्म 

नीरज पांडे के निर्देशन में बनी इस फिल्म की कहानी सेना की पृष्ठभूमि पर आधारित है। यह फिल्म 9 फरवरी को सिनेमाघरों में रिलीज होनी है। इस फिल्म में सिद्धार्थ मल्होत्रा, मनोज बाजपेयी और रकुल प्रीत सिंह लीड रोल में नजर आने वाले हैं। फिल्म को रिवाइजिंग कमेटी में भेजा गया है। मिनिस्ट्री ऑफ इनफॉरमेशन एंड ब्रॉडकास्टिंग के तहत रिवाइजिंग कमेटी ने एक स्पेशल स्क्रीनिंग का आयोजन किया था, जिसमें डिफेंस मिनिस्ट्री से भी कुछ लोग आए थे। उन्होंने फिल्म देखने के बाद इसके कुछ दृश्यों और कंटेंट पर आपत्ती जताई है। 

फिल्म में कट लगाने के आदेश

बता दें कि ‘रक्षा मंत्रालय ने शनिवार रात फिल्म देखी, जिसके बाद फिल्म के कई दृश्यों पर बहस हुई। फिल्म की टीम को उन हिस्सों के एडिट करने के लिए कहा गया है। वहीं इस थ्रिलर फिल्म के रिलीज से ठीक पहले इस बदलाव को करना निर्माताओं के लिए काफी चुनौतीपूर्ण हो सकता है। इससे पहले संजय लीला भंसाली की फिल्म पद्मावत भी सेंसर बोर्ड में पास नहीं हो सकी थी। जिसके बाद फिल्म में कई कट्स लगाकर रिलीज किया गया था।

गुरु-शिष्य की भूमिका में दिखेंगे मनोज-सिद्धार्थ

"अय्यारी" दो मजबूत दिमाग वाले फौजी अधिकारियों के इर्दगिर्द घूमती है. जो पूरी तरह से अलग विचार रखते हैं, लेकिन फिर भी अपने तरीके से बिल्कुल सही हैं। फिल्म में सिद्धार्थ मल्होत्रा ​​और मनोज बाजपेयी गुरु-शिष्य की भूमिका में नजर आएंगे। इसके साथ ही अय्यारी में अनुपम खेर, नसीरुद्दीन शाह, रकुल प्रीत सिंह, कुमुद मिश्रा, पूजा चोपड़ा, आदिल हुसैन और विक्रम गोखले प्रमुख जैसे उम्दा कलाकार शामिल हैं।