धाकड़ की कमाई 2.58 करोड़ रुपये, क्या कंगना एक भरोसेमंद स्टार नहीं ?

धाकड़ की कमाई 2.58 करोड़ रुपये, क्या कंगना एक भरोसेमंद स्टार नहीं ?
बॉलीवुड धाकड़ की कमाई 2.58 करोड़ रुपये, क्या कंगना एक भरोसेमंद स्टार नहीं ?
हाईलाइट
  • धाकड़ अच्छी मार्केटिंग और चर्चा के बावजूद भीड़ को खींचने में विफल रही

डिजिटल डेस्क, मुंबई। बॉलीवुड फिल्में भले ही बॉक्स-ऑफिस पर सबसे अच्छा प्रदर्शन नहीं कर रही हों, लेकिन असली झटका कंगना रनौत-स्टारर धाकड़ से आता है, जो केवल 2.58 करोड़ रुपये की कमाई करने में सफल रही।
20 मई को सिनेमाघरों में रिलीज हुई यह फिल्म कार्तिक आर्यन-स्टारर भूल भुलैया 2 से भिड़ गई। जहां हॉरर-कॉमेडी सीक्वल ने बॉक्स-ऑफिस पर 180 करोड़ रुपये के जीवन भर के संग्रह के लिए उड़ान भरी शुरूआत की थी, वहीं धाकड़ अच्छी मार्केटिंग और चर्चा के बावजूद भीड़ को खींचने में विफल रही।

स्वतंत्र फिल्म ट्रेड एनालिस्ट सुमित कदेल ने धाकड़ की पराजय के पीछे के कारणों की व्याख्या की। उनकी राय में, धाकड़ अकेले ऐसी कहानी नहीं है जो इतने कम मतदान का शिकार हुई हो। एक पैटर्न है, सिनेमाघरों में दर्शकों द्वारा बड़े बजट की फिल्मों की जमकर धज्जियां उड़ाई जा रही हैं।ऐसा नहीं है कि धाकड़ एक खराब सिनेमाई अनुभव था, फिल्म में शानदार एक्शन ²श्यों, शानदार कैमरावर्क और एक अच्छे रंग पैलेट का दावा किया गया था, लेकिन सबसे बड़ा स्तंभ जिस पर एक फिल्म टिकी हुई है - कहानी, बन गई फिल्म के लिए सबसे कमजोर।

दर्शक ऐसे मनोरंजन देखना चाहते हैं जो उनके बड़े पर्दे के अनुभव और उनकी मेहनत की कमाई को सही ठहरा सकें, व्यापार विश्लेषक ²ढ़ता से अपनी बात रखते हुए कहते हैं कि, यह उच्च उत्पादन मूल्य के साथ अच्छी कंटेंट का युग है। उन्होंने आगे कहा, बॉक्स ऑफिस पर फिल्म के काम करने के लिए मनोरंजन सर्वोपरि है, कम मनोरंजन मूल्य वाली उच्च कंटेंट वाली फिल्में और सामाजिक संदेश वाली फिल्में बॉक्स ऑफिस पर तब तक काम नहीं करेंगी जब तक कि कंटेंट द कश्मीर फाइल्स जैसी असाधारण न हो।

सुमित ने निष्कर्ष निकाला, जहां तक धाकड़ की बात है तो ऐसा लगता है कि निर्माताओं के गलत विश्वास के कारण नुकसान बढ़ गया है, वे अपने उत्पाद के बारे में इतने आश्वस्त थे कि उन्होंने अपनी फिल्म को डिजिटल और सैटेलाइट वितरकों को भी नहीं बेचा। फिल्म का प्रदर्शन कोई भी इसे स्क्रैप मूल्य तक खरीदने को तैयार नहीं है।

 

आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   18 Jun 2022 3:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story