फिर बिगड़ी दिलीप कुमार की तबीयत, अब हुआ लंग्स इंफेक्शन

फिर बिगड़ी दिलीप कुमार की तबीयत, अब हुआ लंग्स इंफेक्शन

डिजिटल डेस्क, मुंबई। बॉलीवुड के दिग्गज कलाकार दिलीप कुमार की तबीयत एक बार फिर अचनाक बिगड़ गई है। दिलीप कुमार की सेहत से जुड़ी आ रही खबरों के मुताबिक 2 हफ्ते पहले ही रिकरेंट निमोनिया की शिकायत से जूझ रहे दिलीप साहब को अब लग्स इंफेक्शन हो गया है। जिसके बाद बड़े ही आनन-फानन में उन्हें दोबारा हॉस्पिटल में एडमिट करवाया गया है। आपको बता दें, 2 हफ्ते पहले ही दिलीप कुमार को निमोनिया की वजह से लीलावती हॉस्पिटल में एडमिट करवाया गया था। इसकी जानकारी उनके ट्विटर पेज पर शेयर की गई थी। 

बार-बार बिगड़ी रही दिलीप साहब की तबीयत
कुल सालों से लगातार दिलीप कुमार की तबीयत नासाज बनी हुई है। 7 अक्टूबर को उनकी तबीयत बिगड़ी थी। इससे पहले पिछले महीने भी ट्रेजडी किंग की तबीयत खराब हुई थी। उन्हें सितंबर के पहले हफ्ते में अस्पताल में भर्ती कराया गया था। पहले उनकी छाती में संक्रमण के चलते तबीयत बिगड़ गई थी। अगस्त में भी दिलीप कुमार को अस्पताल में भर्ती कराया गया था। डिहाइड्रेशन के चलते अचनाक दिलीप साहब की तबीयत नासाज हो गई थी। पिछले साल दिसंबर में भी स्वास्थ्य बिगड़ने के चलते इन्हें अस्पताल ले जाया गया था। 

"ट्रेजडी किंग" की बेहतरीन अदाकारी

फिल्मी दुनिया में दिलीप कुमार को ट्रेजडी किंग कहा जाता है। अपने लंबे फिल्मी करियर में दिलीप साहब ने कई बेहतरीन फिल्मों में काम किया। उन्हें 8 बार सर्वश्रेष्ठ अभिनेता के लिए फिल्मफेयर अवॉर्ड से नवाजा जा चुका है। "मधुमती", "देवदास" और "मुगले-ए-आजम" जैसी एपिक फिल्मों में काम कर चुके दिलीप कुमार आखिरी बार साल 1998 में आई फिल्म "किला" में नजर आए थे। दिलीप कुमार को 2015 में पद्म विभूषण से भी नवाजा गया था। इसके अलावा हिंदी सिनेमा के सबसे बड़े दादा साहेब फाल्के पुरस्कार से भी दिलाब कुमार सम्मानित हैं।

Created On :   29 Oct 2018 3:20 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story