निम्मी के निधन पर दिलीप कुमार, सायरा बानो ने कही ये बात

Dilip Kumar, Saira Banu said this on Nimmis death
निम्मी के निधन पर दिलीप कुमार, सायरा बानो ने कही ये बात
निम्मी के निधन पर दिलीप कुमार, सायरा बानो ने कही ये बात
हाईलाइट
  • निम्मी के निधन पर दिलीप कुमार
  • सायरा बानो ने कही ये बात

मुंबई, 26 मार्च (आईएएनएस)। बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता दिलीप कुमार और अभिनेत्री सायरा बानो ने अभिनेत्री निम्मी के निधन पर शोक जताते हुए कहा है कि उनके निधन से उन्हें व्यक्तिगत क्षति की अनुभूति हो रही है।

निम्मी का निधन बुधवार शाम शहर में स्थित उनके आवास में हुआ। वह 88 साल की थीं और पिछले कुछ समय से बीमार चल रही थीं। गुरुवार दोपहर को उनका अंतिम संस्कार किया गया।

दिलीप कुमार के ट्विटर हैंडल से एक ट्वीट किया गया, जो कुछ इस प्रकार है, सायरा बानो खान की तरफ से संदेश : दिलीप साहब और मैं हमारी प्यारी निम्मी जी के निधन से व्यक्तिगत क्षति की गहरी अनुभूति का एहसास कर रहे हैं। निम्मी जी मुझसे बड़ी थीं। दिलीप साहब से हमेशा उनका करीबी रिश्ता रहा है और मैं हमेशा हाथ से लिखे गए उनके उर्दू के खूबसूरत, महत्वपूर्ण खतों की आदी रही हूं।

पचास और साठ के दशक में निम्मी ने उस जमाने के कई बड़े-बड़े अभिनेताओं के साथ काम किया, जिनमें राज कपूर, दिलीप कुमार, देव आनंद भी शामिल हैं। इनकी तिकड़ी उस वक्त फिल्म इंडस्ट्री में राज करती थी।

उनकी बेहतरीन फिल्मों में उड़न खटोला (1955), भाई-भाई (1956), कुंदन (1955), मेरे महबूब (1963) और आकाशदीप (1965) सहित और भी कई यादगार फिल्में हैं।

Created On :   26 March 2020 12:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story