निर्देशक डेविड क्रोनबर्ग ने रूढ़िवादी अमेरिकी राजनीति को लेकर दिया बयान

Director David Cronenberg made a statement about conservative American politics
निर्देशक डेविड क्रोनबर्ग ने रूढ़िवादी अमेरिकी राजनीति को लेकर दिया बयान
हॉलीवुड निर्देशक डेविड क्रोनबर्ग ने रूढ़िवादी अमेरिकी राजनीति को लेकर दिया बयान

डिजिटल डेस्क, लॉस एंजिल्स। डेविड क्रोनबर्ग की नवीनतम शैली के ट्विस्टर क्राइम्स ऑफ द फ्यूचर में, विगगो मोर्टेंसन और ली सेडौक्स ऐसे भागीदार हैं जो प्रदर्शन कलाकार हैं। वे उस स्वतंत्रता से रोमांचित हैं जो वे एक-दूसरे के शरीर पर ले सकते हैं। जाहिर है कि एक शासी समाज में यह सब बहुत पसंद नहीं किया जाता है। क्रोनेंबर्ग ने कान्स फिल्म फेस्टिवल प्रेस कॉन्फ्रेंस में स्वीकार किया कि, फिल्म यद्यपि खुले तौर पर राजनीतिक तरीके से नहीं, इस सवाल को संबोधित करती है कि कौन किसके शरीर का मालिक है।

मैंने इसे 20 साल पहले लिखा था, लेकिन आप महसूस कर सकते हैं कि यह आ रहा था, इस तरह का दमनकारी स्वामित्व और नियंत्रण। फिल्म निमार्ता ने कहा कि, सत्ताधारी सरकारों के खिलाफ किसी के शरीर पर अधिकारों के मुद्दे कैसे दूर नहीं हुए हैं। यह इतिहास में एक स्थिर है किसी प्रकार की सरकार है जो अपनी जनसंख्या को नियंत्रित करना चाहती है और इसका मतलब है कि एक बार फिर शरीर वास्तविकता है। वह नियंत्रण तब सरकार को बोलने अपने दिमाग पर हावी होने की ओर ले जाता है।

क्रोनेंबर्ग ने दक्षिणपंथी राजनीतिक दृष्टिकोण के बारे में कहा, कनाडा में और मैंने हाल ही में यह कहा है, हमें लगता है कि यू.एस. में हर कोई पूरी तरह से पागल है, मुझे लगता है कि यू.एस. इसलिए यह अजीब समय है। फिल्म निमार्ता ने कहा, हम पुतिन और यूक्रेन पर आक्रमण के बारे में बात करते हैं, लेकिन कनाडा में सीमा के दक्षिण में हम अजीब तरह से समान कंपन महसूस करते हैं। फिल्म स्पष्ट रूप से राजनीतिक नहीं है। लेकिन मेरे लिए, सभी कला राजनीतिक या स्वाभाविक रूप से राजनीतिक है। यह एक बहुत ही विशिष्ट भाषा की संस्कृति, संदर्भ और बुद्धि की अभिव्यक्ति है, इसलिए इस अर्थ में यह राजनीतिक है, चाहे काम का निमार्ता हो इसकी जानकारी है या नहीं।

प्रेस कॉन्फ्रेंस मॉडरेटर ने फिल्म में जलवायु परिवर्तन की धारणा के बारे में पूछा, विशेष रूप से उस लड़के की ओर इशारा करते हुए जो फिल्म की शुरूआत में प्लास्टिक की बाल्टी खाता है। इसे क्रैश फिल्म निर्माता की ओर से जानबूझकर और दुनिया में माइक्रोप्लास्टिक के बढ़ते उपयोग के लिए एक संकेत पर विचार करने पर कहा है। क्रोनेंबर्ग ने उल्लेख किया कि, कैसे प्लास्टिक के पृथ्वी के उत्पादन को रोकना चुनौतीपूर्ण है। हम प्लास्टिक को भोजन के रूप में कैसे अपनाएं। क्रोनबर्ग ने स्वीकार किया है, यह जोनाथन स्विफ्ट, मामूली प्रस्ताव, व्यंग्यपूर्ण सुझाव है, लेकिन साथ ही साथ कुछ वास्तविकता भी है।

 

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   24 May 2022 12:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story