comScore

© Copyright 2019-20 : Bhaskarhindi.com. All Rights Reserved.

प्रेम प्रसंग के चलते युवक को पेड़ से बांधकर आग के हवाले किया

June 02nd, 2020 15:01 IST
 प्रेम प्रसंग के चलते युवक को पेड़ से बांधकर आग के हवाले किया

हाईलाइट

  • प्रेम प्रसंग के चलते युवक को पेड़ से बांधकर आग के हवाले किया

प्रतापगढ़ (उत्तर प्रदेश), 2 जून (आईएएनएस)। उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ से एक चौंकाने वाली घटना सामने आई है, जहां सोमवार देर रात एक महिला के परिवार वालों ने एक लड़के को पेड़ से बांधकर उसे आग के हवाले कर दिया। इस लड़के का महिला के साथ कथित तौर पर प्रेम संबंध था।

25 साल का यह शख्स फतनपुर थानान्तर्गत भुजौनी गांव का रहने वाला था, जिसकी मौके पर ही मौत हो गई।

इस घटना से गुस्साए लड़के के परिवार वालों और स्थानीय लोगों ने मिलकर हिंसक प्रदर्शन किया और पुलिस के दो वाहनों को आग लगा दी।

तनावपूर्ण स्थिति को नियंत्रित करने के लिए यहां अतिरिक्त बलों की तैनाती की गई।

शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है।

प्रतापगढ़ के पुलिस अधीक्षक (एसपी) अभिषेक सिंह के मुताबिक, कुछ लोग अंबिका पटेल के घर में घुसकर उसे घसीटकर बाहर ले आए। इसके बाद पटेल को कुछ ही दूरी पर स्थित एक पेड़ से बांध दिया गया और उस पर पेट्रोल छिड़ककर आग लगा दी गई। ऐसा करने के बाद वे वहां से तुरंत भाग निकले।

पीड़ित लड़के के परिवार के सदस्य और उत्तेजित सभी गांव वाले मौके पर इकट्ठा होकर 112 पुलिस प्रतिक्रिया वाहन (पीआरवी) और एक अन्य पुलिस जीप को आग लगा दी। उन्होंने आरोपियों के खिलाफ तत्काल कार्रवाई और गिरफ्तारी करने की मांग भी की।

अधिकारी ने कहा कि पटेल के रिश्तेदारों का कहना है कि उसका उसके गांव के ही किसी महिला के साथ प्रेम प्रसंग चल रहा था और इसके चलते दोनों परिवारों के बीच कई बार अनबन भी हुई थी।

पटेल ने कथित तौर पर कुछ महीने पहले सोशल मीडिया पर महिला के एक वीडियो क्लिप को साझा किया था, जिससे परिवारों के बीच तनाव और भी ज्यादा बढ़ गया था।

पुलिस ने आगे कहा कि महिला के परिवार के सदस्यों ने फतनपुर पुलिस स्टेशन में इस संबंध में पटेल के खिलाफ एक शिकायत दर्ज कराई थी, जिसके चलते उसे गिरफ्तार कर लिया गया था। हाल ही में उसे जेल से रिहा किया गया था।

इस महिला का हाल ही में पुलिस कांस्टेबल के रूप में चयन हुआ है और वह कानपुर में तैनात है।

एसपी ने कहा कि पीड़ित परिवार की शिकायत पर एक प्राथमिकी दर्ज कर ली गई है और आरोपियों की गिरफ्तारी के प्रयास किए जा रहे हैं।

कमेंट करें
eMdkc