दैनिक भास्कर हिंदी: अक्षय कुमार तय कर सकते हैं ''चांदनी चौक टू संसद'' का सफर

March 14th, 2019

डिजिटल डेस्क, मुम्बई। चांदनी चौक से चाइना का सफर तय करने वाले एक्टर अक्षय कुमार अब चांदनी चौक से संसद का सफर तय कर सकते हैं। राजनीतिक गलियारों में ऐसी चर्चा चल रही है कि चांदनी चौक सीट से उन्हें लोकसभा का टिकट दिया जा सकता है। भाजपा के कई नेता उनके संपर्क में बने हुए हैं। वहीं नरेन्द्र मोदी से भी उनके अच्छे संबंध हैं। अक्सर दोनों को साथ में देखा जाता है। सोशल मीडिया पर भी दोनों एक दूसरे का सपोर्ट करते दिख जाते हैं। 

अक्षय कुमार ने ​मोदी के स्वच्छ भारत अभियान से जुड़कर सभी को सामाजिक संदेश भी दिया। उन्होंने इस पर एक फिल्म बनाकर सभी का दिल भी जीता। इनकी इस ​तरह की फिल्मों ने देश विदेश में कई सारी सुर्खियां बटोरी। उनके द्वारा किया गया सेना का सपोर्ट किसी से छुपा नहीं है। अक्षय ने ही गृह मंत्रालय के वीर एप को प्रमोट किया था, ताकि शहीद जवानों के परिवार को सहायता मिल सके। इसके लिए गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने भी उनकी तारीफ की थी। 

अक्षय हर सामाजिक कार्य को करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं। टीवी विज्ञापन में पुलिस बनकर, लोगों को ट्राफिक रूल से अवगत करवाना हो या फिर कुछ और। लोकसभा इलेक्शन 2019 की घोषणा के बाद नरेन्द्र मोदी ने अक्षय को ट्विट किया और उनसे कहा कि वे सभी को इलेक्शन में वोट करने के लिए प्रेरित करें। 

अक्षय कुमार का चांदनी चौक से गहरा नाता है, क्योंकि उनका बचपन चांदनी चौक के कूचा लंट्टू शाह में गुजरा है। जब भी चांदनी चौक की बात होती है। उनका प्यार जाहिर हो जाता है। वे यहां के बचपन के दिनों को याद करते हुए इस सिटी की तारीफ करते हैं। साथ ही यहां के चाट-पकौड़ी की तारीफ करते थकते नहीं है। माना जा रहा है कि वे इस जगह से चुनाव लड़, अपना कर्ज उतारना चाह रहे हैं। फिलहाल वरिष्ठ नेता डॉ. हर्षवर्धन यहां के सांसद होने के साथ सा​थ केंद्रीय मंत्री भी हैं।