फराह-रवीना ने ग्रेसियस से माफी मांगी, धार्मिक भावनाओं को आहत करने का आरोप

Farah Khan, Raveena Tandon apologise to Cardinal Oswald Gracias
फराह-रवीना ने ग्रेसियस से माफी मांगी, धार्मिक भावनाओं को आहत करने का आरोप
फराह-रवीना ने ग्रेसियस से माफी मांगी, धार्मिक भावनाओं को आहत करने का आरोप

डिजिटल डेस्क, मुंबई। फिल्मकार फराह खान और अभिनेता रवीना टंडन ने सोमवार को रोमन कैथोलिक चर्च के भारतीय कार्डिनल ओसवाल्ड ग्रेसियस से मुलाकात कर माफी मांगी। इन दोनों और कॉमेडियन भारती सिंह पर क्रिसमस की पूर्व संध्या पर प्रसारित एक टीवी शो के दौरान धार्मिक भावनाओं को आहत करने का आरोप लगा था। पुलिस ने इस मामले में शिकायत भी दर्ज की थी।

फराह खान ने कहा, "रवीना और मैंने भारतीय कार्डिनल ओसवाल्ड ग्रेसियस से मुलाकात की। हमने उनसे माफी मांगी और उनसे हमारी गलती को माफ़ करने के लिए कहा। उन्होंने बहुत विनम्रता से हमारी माफी स्वीकार कर ली। उन्होंने इस मामले को खत्म करने के लिए एक बयान भी जारी किया। इंडियन क्रिश्चियन वॉइस के प्रेसिडेंट डॉ. अब्राहम मथाई ने कहा कि "कार्डिनल ओसवाल्ड ने फराह, रवीना और भारती सिंह की और से मांगी गई माफी को स्वीकार कर लिया है। मैं इस राष्ट्र के ईसाई समुदाय से अपील करता हूं जो इस पूरे प्रकरण से दुखी हैं वे माफी को स्वीकार करें।"

फराह ने इससे पहले फ्लिपकार्ट वीडियो ओरिजिनल के क्विज़ शो बैकबेंचर्स की पूरी टीम की ओर से ट्विटर पर माफी मांगी थी। इस क्विज़ शो की होस्ट फराह खान है। भारती, जो इस वक्त देश से बाहर हैं, ने भी क्रिश्चियन समुदाय की भावनाओं को आहत करने के लिए माफी मांगी। भारती ने ट्वीट कर कहा, "मेरे दिल की गहराइयों से मैं अपने ईसाई भाइयों और बहनों को उनकी भावनाओं को आहत करने के लिए सॉरी कहना चाहती हूं।" उन्होंने कहा, "व्यक्तिगत रूप से वॉयस नोट में मेरी माफी सुनने के लिए (जैसा कि मैं देश में नहीं हूं) और मुझे माफ करने के लिए कार्डिनल ओसवाल्ड आपका धन्यवाद।"

बता दें कि इस मामले के सामने आने के बाद फ्लिपकार्ट वीडियो की ओर से भी इस एपिसोड को हटा लिया गया है। इस एपिसोड में फराह खान ने भारती सिंह और रवीना टंडन को एक अंग्रेजी अक्षर की स्पेलिंग लिखने के लिए कहा था। पवित्र धार्मिक ग्रंथ बाइबल से यह शब्द  लिया गया था। भारती इसका मतलब नहीं जानती थीं। उन्होंने अपनी तरफ से ही इसका मतलब बताते हुए इसका मजाक उड़ाया। रवीना और फराह भी उनके इस मजाक में शामिल हुईं और उन्हें मजाक उड़ाने से नहीं रोका।
 

Created On :   30 Dec 2019 12:24 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story