महिला प्रदर्शनकारियों ने धूम्रपान उपकरणों के साथ होली स्पाइडर के कान प्रीमियर पर धावा बोल दिया

Female protesters storm the Cannes premiere of Holy Spider with smoking devices
महिला प्रदर्शनकारियों ने धूम्रपान उपकरणों के साथ होली स्पाइडर के कान प्रीमियर पर धावा बोल दिया
कान्स 2022 महिला प्रदर्शनकारियों ने धूम्रपान उपकरणों के साथ होली स्पाइडर के कान प्रीमियर पर धावा बोल दिया
हाईलाइट
  • महिला प्रदर्शनकारियों ने धूम्रपान उपकरणों के साथ होली स्पाइडर के कान प्रीमियर पर धावा बोल दिया

डिजिटल डेस्क, लॉस एंजेलिस। नारीवादी प्रदर्शनकारियों के एक समूह ने कान फिल्म फेस्टिवल में एक नाटकीय ²श्य का मंचन किया, जिसमें हाथ में लगे उपकरणों से धुआं छोड़ा गया और ईरानी फिल्म होली स्पाइडर के प्रीमियर पर वैश्विक प्रेस के लिए एक लंबा बैनर प्रदर्शित किया गया।

वैराइटी के अनुसार- निर्देशक अली अब्बासी की महिला-केंद्रित थ्रिलर के प्रीमियर पर, औपचारिक परिधान में लगभग 12 महिलाएं, उभरी हुई मुट्ठियों के साथ पैलेस की प्रसिद्ध सीढ़ियों पर इकट्ठी हुईं, घने काले धुएं से अंतरिक्ष को भर रही थीं और एक सूची के साथ एक स्क्रॉल पकड़े हुए थीं जिसमें 129 महिलाओं के नाम थे।

समूह के अनुसार, सूची में पिछले कान उत्सव के बाद से फ्रांस में 129 महिलाओं की हत्या पर प्रकाश डाला गया है।

वैराइटी की रिपोर्ट के मुताबिक- फेमिनिसाइड महिलाओं की जानबूझकर हत्या हुई क्योंकि वे महिलाएं हैं।

सुरक्षाकर्मि इस घटना से बेफिक्र लग रहे थे, क्योंकी उन्होंेने प्रदर्शनकारियों को फिल्माये जाने और फोटो खिंचवाने की अनुमति दी।

प्रोडक्शन के एक करीबी ने कहा कि विरोध फिल्म को बढ़ावा देने के लिए एक समन्वित स्टंट नहीं था, एक पत्रकार के बारे में है जो यौनकर्मियों की हत्या करने वाले एक सीरियल किलर की जांच के लिए ईरानी पवित्र शहर मशहद की यात्रा करता है।

वेबसाइट चैलेंजेस के अनुसार, विरोध प्रदर्शन को रविवार को कान में प्रदर्शित होने वाली डॉक्यूमेंट्री रिपोस्टे से जोड़ा गया, जो नारीवादी कार्यकर्ताओं के बारे में है।

होली स्पाइडर के कलाकारों और फिल्म निर्माताओं के आने से पहले हुआ विरोध, सूत्र ने कहा, प्रतिभा ले जाने वाले वाहनों के कारवां को रेड कार्पेट के शीर्ष पर पहुंचने से पहले बुलेवार्ड डे ला क्रोसेट पर कुछ समय के लिए रोक दिया गया था।

फिल्म के सारांश के अनुसार, फिल्म सीरियल किलर सईद हानेई की गंभीर सच्ची कहानी पर आधारित है, जो मानता था कि वह पाप की सड़कों को साफ करने के लिए एक पवित्र मिशन पर था।

अब्बासी ने अफशीन कामरान बहरामी के साथ पटकथा लिखी थी। फिल्म में जर आमिर इब्राहिमी और मेहदी बजस्तानी हैं।

कान फिल्म फेस्टिवल में अब तक का यह दूसरा नारीवादी विरोध है।

20 मई को, जॉर्ज मिलर के 3,000 इयर्स ऑफ लॉन्गिंग के विश्व प्रीमियर में भाग लेने वाले एक कार्यकर्ता ने यूक्रेन की महिलाओं के खिलाफ रूसी सेना द्वारा कथित यौन हिंसा के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया था।

 

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   23 May 2022 10:31 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story