दैनिक भास्कर हिंदी: पद्मावती का 3डी वर्जन सेंसर बोर्ड को सौंपा, सर्टिफिकेशन पर सस्पेंस

November 30th, 2017

डिजिटल डेस्क, मुंबई। संजय लीला भंसाली की फिल्म पद्मावती के निर्माताओं ने इसके 3डी वर्जन के सर्टिफिकेशन के लिए केंद्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड (सेंसर बोर्ड) में नए सिरे से आवेदन किया है। सूत्रों के अनुसार निर्देशक संजय लीला भंसाली और निर्माता कंपनी वायाकॉम18 ने मंगलवार को बोर्ड में तीसरी बार आवेदन किया है। 3डी ट्रेलर को मिले अच्छे रिस्पांस के बाद कंपनी ने यह फैसला लिया।

दीपिका का सिर काटने पर 10 करोड़ का इनाम रखने वाले भाजपा नेता का इस्तीफा
फिल्म पद्मावती के विरोध में दीपिका पादुकोण का सिर काटने पर 10 करोड़ रुपए इनाम रखने वाले हरियाणा भाजपा नेता सूरज पाल अम्मू ने चीफ मीडिया को-आर्डिनेटर पद से इस्तीफा दे दिया। हालांकि, उन्होंने पार्टी नहीं छोड़ी है। उन्होंने कहा, "सुबह सपना आया था और कुछ लोग शहादत मांग रहे थे।' फिल्म बैन करने का दबाव बनाने के लिए वह 9 दिसंबर को पंचकूला में रैली करेंगे।

उल्लेखनीय है कि अम्मू के विवादित बयान पर पार्टी ने उन्हें नोटिस जारी किया था। मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने भी मंगलवार को करणी सेना से मिलने से भी इनकार कर दिया था। इसे राजपूत समुदाय का अपमान बताते हुए अम्मू ने मुख्यमंत्री को घमंडी करार दिया।

विदेशी फिल्मकारों ने किया भंसाली का सपोर्ट
संजय लीला भंसाली की फिल्म 'पद्मावती' पर विवाद विदेशी फिल्मकारों को नागवार गुजरा है। गोवा में 48वें इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल ऑफ इंडिया (आइएफएफआइ) में हिस्सा लेने आए जानेमाने अंतरराष्ट्रीय फिल्मी हस्तियों ने पद्मावती के खिलाफ उठ रही 'निरंकुश' और 'खतरनाक' आवाज पर चिंता जताई है। कई फिल्मकारों ने इसे भारतीय फिल्म उद्योग की अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता का अतिक्रमण माना है। ईरान के जानेमाने फिल्मकार माजिद माजिदी और टोरंटो इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल के कला निदेशक कैमरन बेली ने भंसाली का पुरजोर समर्थन किया।