मेहरानगढ़ किले में Thugs of Hindostan की शूटिंग शुरू, बिग बी को देखने लगा तांता

Film Thugs of Hindostan shooting in Mehrangarh fort, see pics
मेहरानगढ़ किले में Thugs of Hindostan की शूटिंग शुरू, बिग बी को देखने लगा तांता
मेहरानगढ़ किले में Thugs of Hindostan की शूटिंग शुरू, बिग बी को देखने लगा तांता

डिजिटल डेस्क, जोधपुर। आमिर खान और महनायक अमिताभ बच्चन स्टारर फिल्म ‘ठग्स ऑफ हिंदोस्तान’ की शूटिंग राजस्थान के मेहरानगढ़ किले में शुरू हो चुकी है। ऐसे में इस किले के बारे लोगों की दिलचस्पी अचानक से बढ़ती हुई दिखाई दे रही है। महानायक अमिताभ बच्चन और आमिर खान के जोधपुर फैन्स में खासा क्रेज भी देखने को मिल रहा है। सोमवार को बिग बी के जोधपुर पहुंचने के बाद से ही फिल्म के क्रू मेंबर्स में जबरदस्त उत्साह देखने को मिला और बिग बी ने शूटिंग शुरू भी कर दी। सफेद बाल और ढाढ़ी-मूंछ में अमिताभ का गेटअप काफी आकर्षक लग रहा है।

 

सच्ची कहानी है 'ठग्स आॅफ हिंदोस्तान', हाई टैक्नलाॅजी से अमिताभ प्रभावित

 

यहां फिल्म में अमिताभ का गेटअप देखने वालों का तांता लगा रहा और फिर आखिर अमिताभ का लुक फिल्म के सेट से लीक हो ही गया। इसमें अमिताभ एक वॉरियर जैसे लग रहे हैं। सफेद बाल और ढाढ़ी-मूंछ में अमिताभ को पहले भी स्पॉट किया जा चुका है, लेकिन इसमें इनका गेटअप काफी आकर्षक लग रहा है। फैन्स ने अमिताभ के इस गेटअप के लिए हूटिंग भी की।

 

 

इस फिल्म में बिग बी ठग सरगना इस्माइल पठान के रूप में नजर आएंगे। अभिनेता आमिर खान फिल्म में (आमिर अली) बिग के पुत्र होंगे जो बचपन में अनाथ होने के बाद पाल पोस कर बड़ा करते हैं।

 

Picture Inside: आमिर की फिल्म 'ठग्स ऑफ हिंदोस्तान' के सेट से तस्वीरें लीक

 

अनाथ बालक आमिर अली को पठान गिरोह की ओर से अपनाया जाता है। बता दें कि फिल्म के कई दृश्य थाइलैण्ड में भी फिल्माए जा चुके हैं, लेकिन फिल्म का महत्वपूर्ण क्लाइमेक्स सीन अब मार्च के अंत तक मेहरानगढ़ में फिल्माया जाएगा। क्लाइमेक्स सीन की रिहर्सल सोमवार शाम मेहरानगढ़ के जनाना ड्योढ़ी परिसर में की गई। जिसमें कई विदेशी कलाकारों ने भी हैरतअंगेज स्टंट सीन शूट किए।  

 


 

शूटिंग के लिए किले में फहराया गया नया ध्वज

 
मेहरानगढ़ में ठग्स ऑफ हिन्दुस्तान की शूटिंग के लिए इन दिनों किले की प्राचीर पर जगह जगह सूर्य अंकित ध्वज लहरा रहा है। किले में लहराने वाला मारवाड़ का पचरंगी ध्वज फिलहाल शूटिंग के चलते हटा दिया गया है। सोमवार को सूर्यास्त के समय ध्वज के साथ कुछ सीन शूट किए गए। फिल्म में सूर्यवंशी राजा के महल में ठग्स गिरोह के साथ ब्रिटीश हुकूमत के सैनिकों के साथ युद्ध के सीन फिल्माएं जाएंगे।

 

 

किले से दिखाई पड़ता है पाकिस्तान  

बता दें कि 1965 में भारत-पाक के युद्ध में सबसे पहले मेहरानगढ़ के किले को टारगेट किया गया था, लेकिन माना जाता है कि माता की कृपा से यहां किसी को भी हानि नहीं पहुंची थी। किले की चोटी से पाकिस्तान की सीमा दिखती है।

 

 

कई फिल्मों की हो चुकी शूटिंग 

मेहरानगढ़ किले में बॉलीवुड फिल्मों की शूटिंग तो होती ही रहती है, यहां कुछ हॉलीवुड फिल्मों की शूटिंग भी की जा चुकी है। यहां पर कंगना रनोट की अपकमिंग मूवी "मणिकर्णिका" की शूटिंग हो चुकी है। इसके अलावा यहां फिल्म "शुद्ध देसी रोमांस", "हम साथ-साथ हैं", "अवारापन" सहित अन्य फिल्मों की शूटिंग हुई है। यहां पर हॉलीवुड फिल्म "द डार्क नाइट राइजेस" की शूटिंग भी हो चुकी है।

Created On :   6 March 2018 9:20 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story