कमाई में दबंग सलमान से आगे निकले खिलाड़ी अक्षय, फोर्ब्स के टॉप 10 में दोनों के नाम

कमाई में दबंग सलमान से आगे निकले खिलाड़ी अक्षय, फोर्ब्स के टॉप 10 में दोनों के नाम

डिजिटल डेस्क, मुंबई । बॉलीवुड के सुपरस्टार अक्षय कुमार और सलमान खान दुनिया में सबसे ज्यादा सालाना कमाई करने वाले अभिनेताओं में शुमार हो गए हैं। फोर्ब्स की दुनिया के सबसे ज्यादा कमाई करने वाले एक्टर्स की लिस्ट में टॉप 10 में अक्षय कुमार और दबंग सलमान खान ने अपने नाम दर्ज किए। दरअसल दुनिया की सबसे प्रतिष्ठित मैग्जीन्स में से एक फोर्ब्स की जारी साल 2018 की इस लिस्ट में टॉप 10 में अक्षय कुमार सातवें और सलमान खान नौवें नंबर पर हैं। "गोल्ड" स्टार अक्षय कुमार ने 40.5 मिलियन अमेरिकी डॉलर यानी 283 करोड़ रुपये की कमाई के साथ लिस्ट में 7वां स्थान हासिल किया है, जबकि सलमान खान 38.5 मिलियन अममेरिकी डॉलर यानी 269 करोड़ रुपये की कमाई के साथ नौवें स्थान पर हैं। 

फोर्ब्स ने दुनिया के सबसे महंगे अभिनेताओं की लिस्ट जारी की है। चौंकाने वाली बात ये है कि बॉलीवुड के किंग शाहरुख खान का नाम अक्सर लिस्ट में शुमार होता है, लेकिन इस लिस्ट में बॉलीवुड के किंग खान का नाम नहीं है। शाहरुख खान का इस बार दुनिया के 100 सबसे महंगे सितारों की लिस्ट से बाहर हो गए हैं। साल 2017 में शाहरुख को फोर्ब्स की लिस्ट में 65वें नंबर रहे थे। 

इस लिस्ट में हॉलीवुड के सुपरस्टार जॉर्ज क्लूनी टॉप पर हैं। टॉप 10 की इन अभिनेताओं के नाम शामिल है, जो इस प्रकार है-  

कमाई के मामले में सलमान और अक्षय दोनों ही स्टार्स एक दूसरे को कड़ी टक्कर देते हैं। "फोर्ब्स" मैग्जीन की इस लिस्ट के मुताबिक सलमान खान और अक्षय कुमार की कमाई में काफी अतंर है, जो कि साल 2017 के मुताबिक काफी अधिक है। इससे पहले साल 2017 के आंकड़ों के मुताबिक दंबग खान की सालाना कमाई करीब 37 मिलियन डॉलर थी, जबकि अक्षय कुमार की सालाना कमाई 35.5 मिलियन डॉलर। बता दें कि हाल ही में दुनिया के 100 सबसे ज्यादा पैसे लेने वाले एन्टर्टेनर्स की एक लिस्ट जारी की गई थी। इस लिस्ट में भी अक्षय कुमार और सलमान खान ने अपनी जगह बनाई थी। जिसमें अक्षय 76वें पोजिशन पर थे और सलमान  82वें नंबर पर रहे।

Created On :   23 Aug 2018 4:39 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story