जबरन संबंध बनाने के बजाय एकांत चुनें

Forevers advice: Choose solitude instead of forced relationships
जबरन संबंध बनाने के बजाय एकांत चुनें
सदा की सलाह जबरन संबंध बनाने के बजाय एकांत चुनें

डिजिटल डेस्क, चेन्नई। कुछ समय पहले तमिल और तेलुगू फिल्म उद्योग की शीर्ष अभिनेत्रियों में शामिल रहीं अभिनेत्री सदा ने कहा है कि जो आपको पसंद नहीं करते, उनके करीब रहने की कोशिश करने से बेहतर है कि आप अकेले रहें।

इंस्टाग्राम पर अभिनेत्री ने इस विषय पर एक लंबा पोस्ट लिखा है।

उन्होंने लिखा, ऐसा क्यों है कि हम में से अधिकांश लोग अपने जीवन से लोगों को खोने से डरते हैं, भले ही इसका मतलब उन दोस्ती / रिश्तों में फंसना हो जो या तो मर चुके हैं या जहरीले हैं या केवल लाभ के लिए बनाए गए हैं?

जो हम समझने में विफल हैं (वह यह है) कि लोग ऊर्जा के अलावा कुछ नहीं हैं और यदि आपको अच्छे वाइब्स नहीं मिलते हैं, भले ही यह किसी ऐसे व्यक्ति से हो जो कभी आपके बहुत करीब था, तो यह आपकी खुद की ऊर्जा के सर्वोत्तम हित में है कि आप ऊर्जा को कम करें। उनके साथ तालमेल बिठाएं और आगे बढ़ें।

जब आप जानते हैं कि आपने इसे अपना सब कुछ दे दिया है, लेकिन यह अभी भी अच्छा या सही महसूस नहीं कर रहा है, तो यह समय है कि आप अपनी आंत को सुनें और खुद को एक ऐसे रिश्ते के ऊपर चुनें जो आपकी ऊर्जा को चूस रहा हो। आखिरकार, आप ही अपने जीवन के अंत तक अपने आप को रखो। लोग आते हैं और चले जाते हैं।

लोगों के साथ अपने जीवन को अव्यवस्थित न करें, उन लोगों के करीब रहने की कोशिश करें जो आपको पसंद नहीं करते हैं या जिन्हें आप पसंद नहीं करते हैं। लोगों को खुश करने वाले बनकर और किसी ऐसे व्यक्ति के साथ अच्छा व्यवहार करने का नाटक करें जिसे आप वास्तव में बर्दाश्त नहीं कर सकते या कोई है जो आपके लिए अच्छा नहीं है, आप केवल खुद को नुकसान पहुंचा रहे हैं।

एक बार थोड़ी देर में, यह अच्छा है कि हम अपनी भावनात्मक भलाई के लिए लोगों की अव्यवस्था से अपने जीवन को साफ करें, ठीक उसी तरह जिस तरह से हम अपनी चीजों की जगह को साफ करते हैं जो अब हमारी सेवा नहीं करती हैं।

गलत ऊर्जा पर बर्बाद करने के लिए जीवन बहुत छोटा है। मजबूर कनेक्शन के बजाय एकांत चुनना बेहतर है।

 

(आईएएनएस)।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   12 Nov 2022 1:01 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story