सिद्धार्थ शुक्ला से लेकर गौहर खान और तेजस्वी प्रकाश बने बिग बॉस के विनर, जानिए बिग बॉस शो के सारे सीजन्स के विनर अब कहां हैं और क्या कर रहे हैं?

From Siddharth Shukla to Gaurah Khan and Tejashwi Prakash, know about all the winners of Bigg Boss show
सिद्धार्थ शुक्ला से लेकर गौहर खान और तेजस्वी प्रकाश बने बिग बॉस के विनर, जानिए बिग बॉस शो के सारे सीजन्स के विनर अब कहां हैं और क्या कर रहे हैं?
बिग बॉस सिद्धार्थ शुक्ला से लेकर गौहर खान और तेजस्वी प्रकाश बने बिग बॉस के विनर, जानिए बिग बॉस शो के सारे सीजन्स के विनर अब कहां हैं और क्या कर रहे हैं?

डिजिटल डेस्क, मुंबई। इंडियन टेलिविजन पर सबसे लोकप्रिय रियलिटी शो बिग बॉस का नया सीजन कल 1 अक्टूबर से शुरु होने वाला है। बिग बॉस के 16वें सीजन का इंतजार फैंस बड़ी बेसब्री से कर रहे हैं। इस शो से निकलने वाले कंटेस्टेंट्स को काफी फेम मिला है। आज हम आपको इस शो के हर सीजन के विजेताओं के बारे में बताने वाले हैं। आइए जानते हैं सभी विजेताओं के बारे में- 

राहुल रॉय- बिग बॉस का पहला सीजन साल 2006 में आया था, जिसे अरशद वारसी ने होस्ट किया था। बिग बॉस के पहले सीजन को राहुल रॉय ने जीता था। राहुल ने फिल्म आशिकी से बॉलीवुड में डेब्यू किया। लेकिन वो अपने करियर को अच्छा नहीं बना सके। 

आशुतोष कौशिक- शो का दूसरा सीजन साल 2008 में आया था, जिसे बॉलीवुड अभिनेत्री शिल्पा शेट्टी ने होस्ट किया था। इस सीजन के विजेता आशुतोष कौशिक थे। जिन्हें किस्मत, जिला गाजियाबाद, लव पैसा दिल्ली, जैसी फिल्मों में नजर आ चुके हैं, लेकिन साल 2012 के बाद से वो बॉलीवुड से गायब हो गए। फिलहाल आशुतोष एक रेस्टोरेंट के मालिक हैं।     

विंदू दारा सिंह- साल 2009 में आए बिग बॉस सीजन तीन को विंदू दारा सिंह ने अपने नाम किया था। बिग बॉस के इस सीजन को बिग बी अमिताभ बच्चन ने होस्ट किया था। विंदू ने गर्व, किसे प्यार करुं, कम्बख्त इश्क,मैने प्यार क्यों किया, हाउसफुल, पार्टनर, कम्बख्त इश्क जैसी बड़ी फिल्मों में साइड रोल में नजर आ चुके हैं। उन्हें आखिरी बार साल 2012 में आई फिल्म सन ऑफ सरदार में देखा गया था। 

विंदू दारा सिंह (विनर सीजन 3)

श्वेता तिवारी- शो का चौथा सीजन साल 2010 में आया था, इस सीजन से ही सलमान खान ने बिग बॉस को होस्ट करना शुरु किया था। इस सीजन को श्वेता तिवारी ने जीता था और बिग बॉस जीतने वाली पहली महिला कंटेस्टेंट बनी थी। श्वेता मेरे डैड की दुल्हन, परवरिश, हम तुम देम, बालवीर जैसे कई मशहूर टेलीविजन शोज में नजर आ चुकी हैं।  

श्वेता तिवारी (विनर सीजन 4)

जूही परमार- बिग बॉस सीजन पांच की विनर जूही परमार थी। जूही इंडियन टेलीविजन की जानी मानी कलाकार हैं। वो हमारी वाली गुड न्यूज, शनि, संतोषी मां, तंत्र, जैसी कई सीरील्स में नजर आ चुकी हैं। इसके अलावा वो ‘पहचान’ और ‘एक था टाइगर’जैसी बॉलीवुड फिल्मों में भी नजर आ चुकी हैं। 

जूही परमार (विनर सीजन 5)

ऊर्वशी ढोलकिया- साल 2012 में आए शो के छठवे सीजन को ऊर्वशी ढोलकिया ने जीता था। इसके बाद उन्होंने बड़ी दूर से आए हैं,  इश्क में मर जावां, चंद्रकांता, सौभाग्यवति भव, जैसे कई शोज में नजर आ चुकी हैं। उन्होंने अपने ब्वायफ्रेंड अनुज सचदेव के साथ नज बलिए के नौवे सीजन में भी हिस्सा लिया था। 

ऊर्वशी ढोलकिया (विनर सीजन 6)

गौहर खान- बिग बॉस का सातवां सीजन साल 2013 में आया था। बिग बॉस के इस सीजन को गौहर खान ने अपने नाम किया था। गौहर सोशल मीडिया पर काफी ज्यादा एक्टिव रहती हैं। उन्होंने बिग बॉस के अलावा इंडियाज रॉ स्टार, और खतरों के खिलाड़ी 5 में भी हिस्सा लिया था। हाल ही में रिलीज हुई सीरीज द ऑफिस में गौहर नजर आईं थीं।

गौहर खान (विनर सीजन 7)

गौतम गुलाटी- बिग बॉस के आठवें सीजन को गौतम गुलाटी ने जीता था। इस शो को जीतने के बाद से गौतम को कई बड़ी फिल्मों के ऑफर मिले। उन्होंने बहन होगी तेरी, ऑपरेशन कोबरा, अजहर और राधे जैसी बड़ी फिल्मों में काम किया। 

प्रिंस नरुला- शो के नौवें सीजन के खिताब पर प्रिंस नरुला ने कब्जा जमाया था। इसके अलावा ‘स्प्लिट्सविला’ और ‘रोडीज’ भी जीत चुके हैं। साथ ही उन्होंने नच बलिए के नौवें सीजन में भी जीत हासिल की थी। 
 

प्रिंस नरूला (विनर सीजन 9)

 मनवीर गुर्जर- बिग बॉस का दसवां सीजन मानवीर गुर्जर ने जीता था। शो को जीतते ही वो देश भर में फेमस हो गए। लेकिन मनवीर किसी भी बड़ी फिल्म या शो में नजर नहीं आ सके। 

मनवीर गुर्जर (विनर सीजन 10)

शिल्पा शिंदे- शो का ग्यारहवां सीजन साल 2017 में आया था। जिसे एक्ट्रेस शिल्पा शिंदे ने अपने नाम किया था। शो जीतने के बाद वो ‘गैंग्स ऑफ फिल्मिस्तान’ और ‘राधा क्यों गोरी, मैं क्यों काला’ जैसी फिल्मों में नजर आई।

शिल्पा शिंदे (विनर सीजन 11)

दीपिका कक्कड़- बिग बॉस के बारहवें सीजन को दीपिका कक्कड़ ने अपने नाम किया था। दीपिका इंडियन टेलीविजन की जानी मानी कलाकार हैं। उन्होंने ससुराल सिमर का और कहां हम कहां तुम जैसी टीवी शोज में नजर आ चुकी हैं। साथ ही वो सोशल मीडिया पर भी खूब एक्टिव रहती हैं। 

सिद्धार्थ शुक्ला- बिग बॉस से फेमस होने वाले कलाकारों में सबसे बड़ा नाम सिद्धार्थ शुक्ला का नाम सबसे ऊपर आता है। सिद्धार्थ बिग बॉस सीजन 13 के विजेता थे। शो में उनकी और शहनाज की जोड़ी को खूब पसंद किया गया था। उन्हें साल 2019 में टाइम्स मोस्ट डिजायरेबल मेन ऑन टीवी भी चुना गया था। लेकिन 2 सितंबर 2021 को हार्ट अटैक से उनकी मौत हो गई। 

                                                                  

रुबीना दिलैक- बिग बॉस के 14वें सीजन को टीवी अभिनेत्री रुबीना दिलैक ने अपने नाम किया था। इस सीजन में रुबीना अपने पति अभिनव शुक्ला के साथ नजर आईं थीं। इससे पहले वो  ‘शक्ति अस्तित्व के एहसास की’ टीवी सीरियल में नजर आ चुकी थी और हाल ही में उन्होंने अपनी फिल्म अर्ध से बॉलीवुड में डेब्यू किया है। 

रुबीना दिलैक (विनर सीजन 14)

तेजस्वी प्रकाश- बिग बॉस के पिछले सीजन को मशहूर टीवी सीरियल नागिन की तेजस्वी प्रकाश ने अपने नाम किया था। शो के दौरान उनके और करण कुंद्रा के बीच करीबिया भी काफी बढ़ गई थी।  

Created On :   30 Sep 2022 2:12 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story