डिज्नी की म्यूजिकल फिल्म का निर्देशन, निर्माण करेंगे गुरिंदर चड्ढा

Gurinder Chadha to direct, produce Disneys musical film
डिज्नी की म्यूजिकल फिल्म का निर्देशन, निर्माण करेंगे गुरिंदर चड्ढा
लॉस एंजेलिस डिज्नी की म्यूजिकल फिल्म का निर्देशन, निर्माण करेंगे गुरिंदर चड्ढा

डिजिटल डेस्क, लॉस एंजेलिस। बेंड इट लाइक बेकहम फिल्म निर्माता गुरिंदर चड्ढा भारतीय इतिहास की एक गतिशील राजकुमारी से प्रेरित डिज्नी के एक मूल संगीत फीचर का निर्देशन करेंगे। डेडलाइन की रिपोर्ट के अनुसार, प्लॉट अभी भी गुप्त है, लेकिन हम सुनते हैं कि यह परियोजना वॉल्ट डिजनी स्टूडियो मोशन पिक्च र प्रोडक्शन के अध्यक्ष सीन बेली की छत्रछाया में है। लिंडी गोल्डस्टीन (द नटक्रैकर और फोर रियलम्स) अपने लिंडी गोल्डस्टीन प्रोडक्शन बैनर के माध्यम से फिल्म का निर्माण कर रही हैं।

चड्ढा ने अपनी कंपनी बेंड इट फिल्म्स के साथ भारत में कई फिल्में और टीवी सीरीज बनाई हैं। चड्ढा बेंड इट लाइक बेकहम और उनकी पहली फीचर भाजी ऑन द बीच के लिए दो बार बाफ्टा नामांकित हैं। उनकी अगली फिल्म, व्हाट्स कुकिंग, 2000 सनडांस फिल्म फेस्टिवल की ओपनिंग नाइट फिल्म थी और सनडांस इंस्टीट्यूट के राइटर्स लैब में आमंत्रित होने वाली पहली ब्रिटिश स्क्रिप्ट थी। फिल्म को न्यूयॉर्क फिल्म क्रिटिक्स 2000 सीजन में संयुक्त ऑडियंस अवार्ड विजेता चुना गया था।

बेंड इट लाइक बेकहम यूके बॉक्स ऑफिस (रिलीज के समय) पर अब तक की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली ब्रिटिश-वित्तपोषित और वितरित फिल्म थी और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर बॉक्स ऑफिस चार्ट में सबसे ऊपर थी, जिसने 76 मिलियन डॉलर डब्लू डब्लू से अधिक की कमाई की। फिल्म को सर्वश्रेष्ठ चित्र (संगीत या कॉमेडी) के लिए गोल्डन ग्लोब नामांकन, सर्वश्रेष्ठ ब्रिटिश फिल्म के लिए बाफ्टा पुरस्कार नामांकन, सर्वश्रेष्ठ फिल्म के लिए यूरोपीय फिल्म अकादमी नामांकन और सर्वश्रेष्ठ मूल पटकथा के लिए राइटर्स गिल्ड ऑफ अमेरिका नामांकन मिला।

उनकी अन्य फिल्मों में ब्राइड एंड प्रेजुडिस शामिल है, एक फिल्म जो जेन ऑस्टेन के साथ भारतीय और पश्चिमी संगीत के साथ शादी करती है - जो यूके और भारत में एक ही दिन हैशटैग-1 पर खुलने वाली पहली फिल्म थी, अंतरराष्ट्रीय बेस्टसेलर पर आधारित एंगस, थोंग्स एंड परफेक्ट स्नोगिंग, जिसे 2008/2009 में पैरामाउंट द्वारा दुनिया भर में जारी किया गया था; इट्स ए वंडरफुल आफ्टरलाइफ, जिसका प्रीमियर 2010 में अंतरराष्ट्रीय स्तर पर रिलीज होने से पहले सनडांस फिल्म फेस्टिवल में हुआ था।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   3 Dec 2022 12:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story