तमिल, तेलुगु, कन्नड़ में रिलीज होने वाली पहली मराठी फिल्म बनी हर हर महादेव

Har Har Mahadev becomes first Marathi film to release in Tamil, Telugu, Kannada
तमिल, तेलुगु, कन्नड़ में रिलीज होने वाली पहली मराठी फिल्म बनी हर हर महादेव
बॉलीवुड तमिल, तेलुगु, कन्नड़ में रिलीज होने वाली पहली मराठी फिल्म बनी हर हर महादेव

डिजिटल डेस्क, चेन्नई। निर्देशक अभिजीत देशपांडे की हर हर महादेव तमिल, तेलुगु और कन्नड़ में रिलीज होने वाली पहली मराठी फिल्म होगी। यह फिल्म एक वास्तविक लड़ाई की प्रेरक कहानी के बारे में है जिसमें छत्रपति शिवाजी महाराज के सेनापति बाजी प्रभु देशपांडे के नेतृत्व में केवल 300 सैनिकों ने 12,000 दुश्मन सैनिकों से लड़ाई लड़ी और जीत हासिल की, भले ही उन्होंने अपनी जीत के लिए जान दे दी।

बाजी प्रभु देशपांडे उन कई योद्धाओं में से थे जो छत्रपति शिवाजी महाराज के स्वराज्य के सपने को साकार करने के लिए शामिल हुए थे। दर्शकों को जी स्टूडियोज की आने वाली फिल्म हर हर महादेव में घोडखिंड में बाजी प्रभु की वीर गाथा देखने को मिलेगी। अभिजीत देशपांडे द्वारा लिखित और निर्देशित, फिल्म में सुबोध भावे छत्रपति शिवाजी महाराज और शरद केलकर बाजी प्रभु देशपांडे के रूप में हैं।

जी स्टूडियोज द्वारा निर्मित यह फिल्म इस दिवाली 25 अक्टूबर को मराठी के साथ पांच भारतीय भाषाओं - हिंदी, तमिल, तेलुगु और कन्नड़ में रिलीज होने वाली है।

छत्रपति शिवाजी महाराज का साम्राज्य दक्षिण भारत तक फैला हुआ था। महाराज की वीरता और पराक्रम की गाथाओं को देश के दक्षिणी भाग में गहराई से याद किया जाता है और मनाया जाता है। यही मुख्य कारण है कि दर्शकों के लिए छत्रपति शिवाजी महाराज की महिमा को बड़े पर्दे पर मनाने के लिए फिल्म हर हर महादेव को तमिल, तेलुगु और कन्नड़ भाषाओं में भी रिलीज किया जा रहा है। यूनिट ने फिल्म का एक टीजर भी जारी किया है जो उस शक्तिशाली कहानी की झलक देता है जिसे फिल्म दर्शकों के सामने लाने वाली है।

 

 (आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   7 Oct 2022 8:01 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story