दैनिक भास्कर हिंदी: 30 साल से हैं एड्स से पीड़ित, मौत दरवाजे पर और लोगों से पूछा "मैं आपकी क्या मदद कर सकता हूँ"

April 23rd, 2019

डिजिटल डेस्क, मुम्बई। ​ब्रिटेन के मशहूर क्विज शो एगहेड्स से फेमस हुए एक्टर सीजे ड मुई इस समय बहुत ही मुश्किल दौर से गुजर रहे हैं। अपने मौजूदा हालातों की जानकारी एक्टर ने खुद अपने ट्विटर अकाउंट पर दी है। एक्टर ने बताया कि ​वे पिछले कई सालों से गंभीर ​बीमारी से पीड़ित हैं। उनका बचना मुश्किल है, उसके बाद भी उन्हें उम्मीद है कि वे ठीक हो जाएंगे। 

एक्टर ने ट्वीट कर बताया कि 'मैं 30 साल से एड्स के साथ जी रहा हूं लेकिन पिछले तीन साल से मुझे जिस दर्द से गुजरना पड़ा है उससे साफ है कि मेरे पास ज्यादा समय नहीं बचा है। मैं बाहर से फिट दिखाई देता हूं, अभी भी दौड़ने जाता हूं और सोचता हूं कि मैं ठीक हो जाऊंगा। आप सभी के प्यार के लिए शुक्रिया। अगर मैं किसी भी तरह से आपकी मदद कर सकूं तो प्लीज मुझे बताएं।'

इतना ही नहीं सीज ड मुई इस समय आर्थिक तंगी से गुजर रहे हैं, जिसके चलते वे जल्द ही बेघर भी हो सकते हैं। पिछले साल सितंबर में उन्होंने खुद को बैंकरप्ट भी घोषित कर दिया था। सीजे के इस ट्वीट के बाद लोगों ने उनकी मदद के लिए हाथ बढ़ाया है। उनके पेज पर अब तक तीन हजार पाउंड से ज्यादा की राशि दान की जा चुकी है। बता दें 21 सितंबर 2016 को, ड मुई को हीथ्रो हवाई अड्डे पर गिरफ्तार किया गया था, क्योंकि उन्होंने अपनी आत्मकथा में एक बेघर आदमी कोएम्सटर्डम के एक नहर में धकेलने और उसकी हत्या करने की सोच के बारे में लिखा था।

खबरें और भी हैं...