अमेरिका में मुझे अपनी संस्कृति छोड़ने को कहा गया : रैपर राजा कुमारी

I was asked to leave my culture in America: rapper Raja Kumari
अमेरिका में मुझे अपनी संस्कृति छोड़ने को कहा गया : रैपर राजा कुमारी
अमेरिका में मुझे अपनी संस्कृति छोड़ने को कहा गया : रैपर राजा कुमारी

मुंबई, 24 अप्रैल (आईएएनएस)। भारतीय मूल की अमेरिकी रैपर-गीतकार राजा कुमारी एक नया गाना एन.आर.आई. लेकर आई हैं और उनका कहना है कि यह गीत दो अलग-अलग संस्कृतियों के द्वंद्व से उपजा है।

हाल ही में राजा, मास अपील इंडिया द्वारा अनुबंधित की जाने वाली पहली महिला रैपर बनी हैं। एन.आर.आई. मास अपील इंडिया से उनका पहला ट्रैक है।

राजा ने कहा, यह गाना दो अलग-अलग संस्कृतियों में द्वंद्व से उपजा है। आपसे कहा जा रहा है कि आप इन दोनों में से किसी में भी नहीं हैं। एनआरआई गाना भारत के अनिवासी समुदाय के लिए है और यह एक अलग अर्थ यानी नॉट रियली इंडियन की तरह अपमानजनक शब्द के रूप में उपयोग किया जाता है। ऐसे प्रवासियों के लिए जो भारत के बाहर पैदा हुए।

उन्होंने कहा, अमेरिका में, मुझे अपनी संस्कृति को छोड़ कर घुल-मिल जाने के लिए कहा गया, और भारत में मुझे बताया गया कि मैं अपनी संस्कृति से नहीं जुड़ी हुई थी, क्योंकि मैं यहां मैं पैदा नहीं हुई थी। तब मैंने इसे फिर से खुद से हासिल करने का फैसला किया। मेरी आगामी ईपी द ब्रिज, पूर्व और पश्चिम, प्राचीन और आधुनिक को पाटने का प्रतीक है, और यह हमें पुरानी दुनिया से नई की ओर जोड़ती है।

Created On :   24 April 2020 11:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story