हीरोपंती 2: टाइगर, नवाज का कॉम्बिनेशन लाजवाब और मनोरंजक है

IANS Review: Heropanti 2: Tiger, Nawazs combination is scintillating and entertaining
हीरोपंती 2: टाइगर, नवाज का कॉम्बिनेशन लाजवाब और मनोरंजक है
आईएएनएस समीक्षा हीरोपंती 2: टाइगर, नवाज का कॉम्बिनेशन लाजवाब और मनोरंजक है
हाईलाइट
  • आईएएनएस समीक्षा : हीरोपंती 2: टाइगर
  • नवाज का कॉम्बिनेशन लाजवाब और मनोरंजक है (आईएएनएस रेटिंग: 4 स्टार)

डिजिटल डेस्क, मुंबई। फिल्म साजिद नाडियाडवाला द्वारा निर्मित और लिखित है। निर्देशक: अहमद खान, कलाकार: टाइगर श्रॉफ, नवाजुद्दीन सिद्दीकी, तारा सुतारिया, अमृता सिंह और जाकिर हुसैन।

आईएएनएस रेटिंग: 4 स्टार

टाइगर श्रॉफ ने हीरोपंति से अपने करियर की शुरूआत की थी। उन्होंने हरियाणा की गलियों से निकल कर एक लंबा सफर तय किया है, और फिल्म की दूसरी किस्त के साथ टाइगर वैश्विक हो गए हैं।

कोरियोग्राफर से फिल्म निर्माता बने अहमद खान द्वारा निर्देशित, नाडियाडवाला ग्रैंडसन एंटरटेनमेंट की के बैनर तले बनी फिल्म में बड़े सेट, प्रभावशाली लोकेशन और ए.आर. रहमान के संगीत का इस्तेमाल किया गया है।

फिल्म में एक महत्वाकांक्षी हैकर, बबलू राणावत (टाइगर श्रॉफ), वास्तव में परिणामों के बारे में ज्यादा परवाह नहीं करता है। वह अपने डिजिटल घोटालों से लोगों को ऑनलाइन बरगलाता है। वह इनाया (तारा सुतारिया) से प्यार करता है, जो अंतरराष्ट्रीय डिजिटल जालसाज लैला (नवाजुद्दीन) की बहन है।

लैला एक प्रतिभाशाली व्यक्ति है, जो एक ऐप (पल्स) विकसित करता है, और उपयोगकर्ताओं के बैंक विवरण चुराता है, लेकिन उसे किसी ऐसे व्यक्ति की आवश्यकता होती है जो इतिहास में सबसे बड़ी डकैती करने में उसकी मदद कर सके। इसमें उसका साथ बबलू देता है और बबलू को जल्द ही यह समझ में आ जाता है कि इनाया को डेट करने के लिए कुछ शर्तें पूरी करनी होंगी, अर्थात लैला के लिए काम करना और वित्तीय वर्ष के आखिरी दिन 31 मार्च को ऐप के जरिए डकैती करने में उसकी मदद करना, उसके बाद ही उसे इनाया मिल सकती है।

सब कुछ योजना के अनुसार चल रहा होता है। तभी अचानक बबलू एक पीड़ित से टकराता है जिसकी भूमिका अमृता सिंह ने निभाई है, जिसे बबलू ने हैकिंग के जरिए ठगा था। वह बबलू को अपने यहां ले जाती है और दोनों के बीच मां-बेटे का रिश्ता बन जाता हैं। नतीजा यह होता है कि लैला बबलू को मारने की कोशिश करता है। लेकिन कहानी इसके बाद ही नया मोड़ लेकर आगे बढ़ती है।

एक प्रभावशाली कलाकारों की टुकड़ी, अच्छे बजट और अद्भुत प्रदर्शन के साथ, फिल्म आपका ध्यान खींचने में कामयाब होती है। वहीं फिल्म में डिजिटल धोखाधड़ी के मुद्दे को सूक्ष्मता से दिखाया गया है। हालांकि कहानी साइबर घोटालों के बारे में है, लेकिन यह मुद्दा पूरी तरह से फिल्म में स्पष्ट नहीं हो पाता है।

टाइगर श्रॉफ और नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने फिल्म में पकड़ बनाए रखी है और शानदार प्रदर्शन किया है।

बॉलीवुड में कई चोरी आधारित फिल्में बनाई गईं हैं, लेकिन इससे पहले कभी किसी ने इस महत्वाकांक्षी पैमाने पर एक स्मार्ट डिजिटल डकैती एक्शन ड्रामा बनाने का प्रयास नहीं किया। फिल्म एक रॉक-सॉलिड फैमिली एंटरटेनर है।

आईएएनएस

Created On :   29 April 2022 6:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story