comScore

Theater: आईबी मंत्रालय ने सिनेमाघरों को अगस्त में फिर से खोलने की सिफारिश की

Theater: आईबी मंत्रालय ने सिनेमाघरों को अगस्त में फिर से खोलने की सिफारिश की

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय ने केंद्रीय गृह मंत्रालय से सिफारिश की है कि देश भर के सिनेमाघरों को अगस्त में फिर से खोलने की अनुमति दी जाए। मंत्रालय के सचिव अमित खरे ने शुक्रवार को सीआईआई मीडिया समिति के साथ एक बंद दरवाजों के भीतर हुई चर्चा में यह संकेत दिया। उन्होंने कहा कि गृह मंत्रालय में सचिव अजय भल्ला इस पर अंतिम बात करेंगे।

खरे ने कहा कि उन्होंने सिफारिश की है कि सिनेमा हॉल को पूरे भारत में एक अगस्त या 31 अगस्त से शुरू होने की अनुमति दी जा सकती है। इसके लिए यह फॉर्मूला भी सुझाया गया है कि पहली पंक्ति में एक सीट के अंतर से लोग बैठें उसके बाद की पंक्ति को खाली रखा जाए।

टीवी एक्टर्स को बॉलीवुड में सही मौका नहीं मिलता : हेली शाह

खरे ने कहा कि उनके मंत्रालय की सिफारिश दो मीटर के सोशल डिस्टेंसिंग के मानदंड के बजाय इसे दो गज की दूरी पर मानकर चलती है। हालांकि इस चर्चा में शामिल सिनेमा मालिकों ने कहा कि यह फॉमूर्ला बेकार है और इससे ऑडिटोरियम केवल 25 प्रतिशत की क्षमता से चलेंगे जो कि सिनेमाघरों को बंद रखने से भी ज्यादा खराब है।

इस बैठक में विभिन्न कंपनियों के सीईओ जैसे एन.पी. सिंह, सोनी, सैम बलसारा (मैडिसन), मेघा टाटा (डिस्कवरी), गौरव गांधी (अमेजन प्राइम), मनीष माहेश्वरी (ट्विटर), एस. शिवकुमार (बेनेट कोलमैन एंड कंपनी लिमिटेड), के.माधवन(स्टार एंड डिजनी) और सीआईआई मीडिया समिति के अध्यक्ष भी मौजूद थे।

कमेंट करें
ai1yL