टेलीविजन जगत के महादेव को शुरुआत में तांडव से थी आपत्ति

Initially Mahadev of the television world had objections to Tandava
टेलीविजन जगत के महादेव को शुरुआत में तांडव से थी आपत्ति
टेलीविजन जगत के महादेव को शुरुआत में तांडव से थी आपत्ति

मुंबई, 28 मई (आईएएनएस)। अभिनेता तरुण खन्ना छोटे पर्दे पर कम से कम आठ बार महादेव के किरदार को निभा चुके हैं। अपने शुरुआती दिनों को याद करते हुए उन्होंने कहा कि जब पहली बार उन्हें शिव तांडव करने को कहा गया था, तब उन्होंने इसे करने से इंकार कर दिया गया था।

अभिनेता ने कहा, मैं एक उतना अच्छा डांसर नहीं हूं और इस वजह से पहले-पहल मैंने इसे करने से इंकार कर दिया था, लेकिन स्क्रिप्ट के लिए यह काफी जरूरी भी था, तो कैमरे के सामने परफॉर्म करने के अलावा मेरे पास और कोई चारा नहीं था।

तांडव के लिए उन्हें पेशेवरों द्वारा प्रस्तुत किए गए कई ऑनलाइन वीडियोज को देखने की सलाह दी गई और इन्हें देखने के बाद उन्हें महसूस हुआ कि ऐसा करना वाकई में बेहद मुश्किल है।

आखिरकार सेट पर क्या हुआ इसका जिक्र करते हुए उन्होंने कहा, जब कोरियोग्राफर ने मुझे स्टेप्स दिखाए, तो ये मुझे काफी मुश्किल लग रहे थे, लेकिन मुझे पता था कि मुझे यह करना ही था इसलिए मैंने अपनी टीम से शूटिंग को शाम तक शिफ्ट करने को कहा क्योंकि मुझे काफी ज्यादा अभ्यास करने की जरूरत थी। इसके बाद मैंने सात घंटे तक लगातार अभ्यास किया। फिर दो घंटे का ब्रेक लेकर हमने अगले सात घंटे तक ²श्यों को फिल्माया। यद्यपि यह प्रक्रिया काफी थका देने वाला रहा, लेकिन स्क्रीन में यह दिखने में काफी अच्छा लगा और दर्शकों को भी यह काफी पसंद आया।

वह फिलहाल दंगल टीवी पर प्रसारित हो रहे देवी आदि पराशक्ति में महादेव के किरदार में नजर आ रहे हैं।

Created On :   28 May 2020 3:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story