दैनिक भास्कर हिंदी: बारिश को लेकर अजीबोगरीब सोच रखते थे इरफान

June 6th, 2020

हाईलाइट

  • बारिश को लेकर अजीबोगरीब सोच रखते थे इरफान

मुंबई, 6 जून (आईएएनएस)। बॉलीवुड के दिवंगत अभिनेता इरफान खान ने अप्रैल में इस दुनिया को अलविदा कह दिया और तब से उनके बेटे बाबिल अपने पिता से जुड़ी कई यादों को साझा करते रहे हैं।

शनिवार को बाबिल ने इंस्टाग्राम पर अपने पिता की एक पुरानी तस्वीर साझा की है, जिसमें इरफान एक ऊंट को कुछ खिलाते नजर आ रहे हैं। इस तस्वीर के साथ बाबिल ने बारिश को लेकर इरफान की एक अद्भुत समझ का खुलासा किया।

बाबिल ने लिखा, बारिश को लेकर उनकी एक अजब ही समझ थी। मैं इसकी तुलना अपने अनुभव किए हुए किसी भी चीज के साथ नहीं कर सकता। शब्दों के माध्यम से जितना बयां किया जा सकता है, वह मुझे उतना ही बता सकते थे, लेकिन इसमें एक जुड़ाव था, जिसे मैं बेहद खूबसूरत बोली के साथ भी व्यक्त नहीं कर सकता, ऐसा केवल किसी रेगिस्तान में ही देखने को मिल सकता है, हे ईश्वर, बारिश ने उनके साथ क्या किया।

जाहिर सी बात है कि इरफान के प्रशंसक इससे काफी खुश हुए।

एक यूजर ने लिखा, यह बेहद ही खूबसूरत है। जब भी बारिश होगी आपको उनकी मौजूदगी का एहसास होगा। वह एक साधारण से इंसान थे, जो छोटी-छोटी चीजों में भी खुशियां ढूंढ़ लेते थे।

दो साल कैंसर से जंग लड़ने के बाद इरफान ने 29 अप्रैल को अपनी आखिरी सांस ली। आखिरी वक्त में पत्नी सुतपा के साथ उनके दो बेटे बाबिल व अयान उनके साथ रहे।