ईशा कोप्पिकर ने नवरात्रि में विभिन्न रंगों की प्रासंगिकता के बारे में बताया

Isha Koppikar talks about the relevance of different colors in Navratri
ईशा कोप्पिकर ने नवरात्रि में विभिन्न रंगों की प्रासंगिकता के बारे में बताया
बॉलीवुड ईशा कोप्पिकर ने नवरात्रि में विभिन्न रंगों की प्रासंगिकता के बारे में बताया

डिजिटल डेस्क, मुंबई। अभिनेत्री ईशा कोप्पिकर ने नवरात्रि के शुभ अवसर को मनाने की अपनी योजना पर चर्चा की और उत्सव के प्रत्येक दिन से जुड़े विभिन्न रंगों के बारे में भी जानकारी दी। उन्होंने कहा है, जैसा कि हम सभी जानते हैं, नवरात्रि का प्रत्येक दिन एक विशेष रंग के लिए होता है और इसका कुछ महत्व होता है, इसलिए मैं प्रत्येक दिन के लिए परिभाषित रंगों के साथ समन्वय करने की कोशिश करती हूं। नवरात्रि उत्सव के प्रत्येक दिन का एक समर्पित रंग और महत्व जुड़ा होता है। उनके अनुसार हर रंग का एक अलग अर्थ होता है।

अभिनेत्री ने समझाया, नौ रंग अर्थात् नारंगी, सफेद, लाल, शाही नीला, पीला हरा, ग्रे, बैंगनी और गुलाबी रंग क्रमश: ऊर्जा, पवित्रता, निर्भयता, समृद्धि, खुशी, विकास, शक्ति, बुद्धि की शक्ति और करुणा का प्रतीक है। ईशा कई तमिल, तेलुगु कन्नड़ और हिंदी फिल्मों का हिस्सा रही हैं जिनमें दिल का रिश्ता, क्या कूल हैं हम, फिजा और अन्य शामिल हैं।

इस खास त्यौहार की योजनाओं के बारे में बात करते हुए अभिनेत्री ने आगे समझाया, यह त्योहार अपने साथ एक अलग स्तर की खुशी लेकर आता है, जो सभी उम्र के लोगों को प्रभावित करती है। इस साल, मैं निश्चित रूप से समय निकाल कर पारंपरिक डांडिया का आनंद लूंगी। मैं इस साल दिल से नाचने और नवरात्र का जश्न मनाने के लिए उत्साहित हूं। ईशा लव यू लोकतंत्र में एक राजनेता की भूमिका निभाते हुए दिखाई देंगी।

 

 (आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   27 Sep 2022 7:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story