बॉलीवुड के नहीं ये हैं साउथ इंडियन सिनेमा के 'जग्गू दादा', 'किसी का भाई किसी की जान' में करेंगे सलमान खान से मुकाबला

Jagpati Babu is the Jaggu Dada of South, has worked in 170 films in 33 years, will act in Salmans film.
बॉलीवुड के नहीं ये हैं साउथ इंडियन सिनेमा के 'जग्गू दादा', 'किसी का भाई किसी की जान' में करेंगे सलमान खान से मुकाबला
भाई जान के 'जग्गू दादा' बॉलीवुड के नहीं ये हैं साउथ इंडियन सिनेमा के 'जग्गू दादा', 'किसी का भाई किसी की जान' में करेंगे सलमान खान से मुकाबला

डिजिटल डेस्क, मुंबई। इन दिनों सलमान खान की मोस्ट अवेटेड फिल्म "किसी का भाई किसी की जान" चर्चा का विषय बनी हुई है। हाल ही में फिल्म का धमाकेदार ट्रेलर रिलीज किया गया था। फिल्म में विलन का किरदार साउथ फिल्म इंडस्ट्री के डैशिंग और सुपरफिट एक्टर जगपति बाबू निभा रहे हैं। साउथ में सभी उन्हें 'जग्गू दादा' नाम से बुलाते हैं। 61 साल की उम्र में जग्गू दादा अपनी फिटनेस से नए एक्टर्स को टक्कर देते हैं। जग्गू दादा जितने फिट हैं उतने ही अपनी एक्टिंग के दम पर हिट हैं। जगपति बाबू का पूरा नाम वीरामचनेनी जगपति चौधरी है। वे तीन दशकों से फिल्मों में काम कर रहे हैं और अब तक 170 से ज्यादा फिल्मों में काम कर चुके हैं। अब वे इस फिल्म में सलमान खान के साथ भिड़ते नजर आएंगे। 

33 साल में कर चुके हैं 170 फ‍िल्मों में काम
जगपति बाबू का जन्म 12 फरवरी 1962 को मछलीपट्टनम में हुआ। जग्गू दादा डायरेक्टर वीबी राजेंद्र प्रसाद के बेटे हैं। बता दें कि, जगपति बाबू ने साल 1989 में फिल्म 'सिम्हा स्वप्न' से साउथ इंडस्ट्री में डेब्यू किया। यह फिल्म उनके पिता ने प्रोड्यूस की थी। वहीं इसका निर्देशन मधुसूदन राव ने किया था। फिल्मों के अलावा जगपति बाबू टीवी शो में भी नजर आ चुके हैं। अपने 33 साल के करियर में एक्टर 170 फिल्मों में काम कर चुके हैं और कई अवॉर्ड्स अपने नाम कर चुके हैं। 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Jaggu Bhai (@iamjaggubhai_)

ये थी पहली हिट फिल्म
1992 में आई फिल्म 'अदविलो अभिमन्युडु'  जगपति की पहली फिल्म थी जो हिट हुई। इसके बाद रामगोपाल वर्मा के निर्देशन में बनी फिल्म 'गायम' ने उनके करियर को यू-टर्न दिया। सुभलग्नम फिल्म से उन्हें घर-घर में फेम मिला हर कोई उन्हें पहचानने लगा। 'मावीची गुरु' फिल्म के लिए जगपति को बेस्ट एक्टर का नंदी अवॉर्ड मिला था। उनकी हिट फिल्मों में अंतहपुरम, कबड्डी कबड्डी, अथाडे ओका सैंयम, पेड़ाबाबू, अनुकोकुंडा ओका रोजू, समन्युडु, पेलैना कोथलो हैं। तेलुगू इंडस्ट्री में जलवा दिखाने के बाद जगपति तमिल, कन्नड़ और मलयालम सिनेमा काम करने चले गए। सपोर्टिंग रोल और हीरो के रोल के अलावा जगपति बाबू ने फिल्मों में विलेन की भूमिका भी निभाई है। दर्शकों ने उन्हें नेगेटिव रोल में भी खूब पसंद किया। 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Jaggu Bhai (@iamjaggubhai_)

अजय देवगन की ये फिल्म भी हुई थी ऑफर
साल 2020 में आई अजय देवगन की फिल्म 'तानाजी' के लिए जगपति बाबू को भी अहम रोल ऑफर किया गया था। लेकिन समय न होने की वजह से उन्होंने ये फिल्म छोड़ दी थी। उन्होंने एक इंटरव्यू के दौरान कहा था कि उन्हें 45 दिन के लिए शूट करना था, लेकिन किसी बड़े प्रोजेक्ट में बिजी होने की वजह से उन्हें समय नहीं मिल पा रहा था। इसलिए उन्होंने यह फिल्म नहीं की। 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Jaggu Bhai (@iamjaggubhai_)

ईद के दिन रिलीज होगा फिल्म
डायरेक्टर फरहाद समजी के डायरेक्शन में बनी फिल्म 'किसी का भाई किसी की जान' को सलमान खान ने प्रोड्यूस किया है। फिल्म में सलमान खान और पूजा हेगड़े के साथ, ओलंपिक मेडलिस्ट विजेंद्र सिंह, जगपति बाबू ,टीवी एक्टर सिद्धार्थ निगम, शहनाज गिल, साउथ स्टार वेंकटेश, पंजाबी एक्टर जस्सी गिल, पलक तिवारी और भूमिका चावला के साथ कई स्टार्स काम कर रहे हैं। 21 अप्रैल 2023 को फिल्म सिनेमाघरों में धमाल मचाने को तैयार हैं। 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Jaggu Bhai (@iamjaggubhai_)


 

Created On :   12 April 2023 8:41 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story