जिगर सरैया ने रीमिक्स म्यूजिक को असंवेदनशील कहा

Jigar Saraiya calls remix music insensitive
जिगर सरैया ने रीमिक्स म्यूजिक को असंवेदनशील कहा
जिगर सरैया ने रीमिक्स म्यूजिक को असंवेदनशील कहा

नई दिल्ली, 12 मई (आईएएनएस)। मशहूर संगीतकार जोड़ी सचिन-जिगर रीमिक्स गानों को असंवेदनशील मानते हैं क्योंकि एक गीत को बनाने के पीछे कई लोगों की कड़ी मेहनत होती है।

जिगर ने आईएएनएस को बताया, सचिन और मैं बिल्कुल भी रीमिक्स के पक्ष में नही हैं। हम इसकी सराहना नहीं करते हैं और हम इसे बेहतर तरीके से कर भी नहीं सकते हैं। मैं आपको साफ तौर पर बता दूं कि सचिन और मैं शायद रीमिक्स बनाने के लिए तोड़ मरोड़ नहीं कर सकते हैं। जो लोग ऐसा कर रहे हैं और दर्शकों के लिए काम कर रहे हैं, तो यह अच्छी बात है क्योंकि रीमिक्स बनाने के लिए बहुत टैलेंट की जरूरत है। यह कहानी का एक हिस्सा है।

वह आगे कहते हैं, कहानी का दूसरा हिस्सा यह है कि बेशक हम नैतिक रूप से इसके साथ नहीं खड़े हैं क्योंकि किसी गाने का निर्माण कोई एक दिन का काम नहीं है। इसमें एक साल या उससे अधिक वक्त लग सकता है। हमारे पास ऐसे कई सारे गाने हैं, जिनका मेरे मन में विचार है।

वह इस बात पर दबाव देते हुए कहते हैं, एक विचार को ठोस रूप देने में काफी ज्यादा वक्त लगता है।

अपनी बात को जारी रखते हुए वह आगे कहते हैं, लेकिन जब कोई यूं ही किसी गाने को चुनकर उसे बीट पर रखकर रीमिक्स बना देते हैं - यह सोचते न हुए कि किसी ने उस पर काम किया है, उसके बोल लिखे हैं - महज तीन-चार पंक्तियों को बदल देते हैं - मेरे ख्याल से यह बेहद असंवेदनशील है। यह एक संगीतकार के काम पर सटीक नहीं बैठता है।

जिगर इस बात से सहमत है कि रीमिक्स नहीं होना चाहिए।

Created On :   12 May 2020 5:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story