दैनिक भास्कर हिंदी: बॉलीवुड से कंगना, एकता, करण जौहर को मिला पद्म श्री सम्मान

January 28th, 2020

हाईलाइट

  • बॉलीवुड से कंगना, एकता, करण जौहर को मिला पद्म श्री सम्मान

मुंबई, 26 जनवरी (आईएएनएस)। बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत, फिल्मकार करण जौहर और फिल्म निर्माता एकता कपूर को कला के क्षेत्र में उल्लेखनीय प्रदर्शन करने के लिए पद्म श्री से सम्मानित किया गया है। भारत सरकार ने गणतंत्र दिवस की पूर्व संध्या पर शनिवार को पद्म पुरस्कारों की घोषणा की।

लोकप्रिय गायक अदनान सामी और सुरेश वाडकर को भी पद्म श्री से सम्मानित किया गया।

कंगना ने कहा, मैं बहुत आभारी हूं और सम्मानित महसूस कर रही हूं। यह सम्मान देने के लिए मैं इस देश का धन्यवाद करती हूं और मैं यह सम्मान अपना सपना पूरा करने की हिम्मत दिखाने वाली हर महिला को समर्पित करती हूं। हर बेटी को. हर मां को और देश का भविष्य बदलने वाले महिलाओं के सपनों को समर्पित करती हूं।

उनकी फिल्म पंगा शुक्रवार को रिलीज हो गई है। फिल्म निर्देशक अश्विनी अय्यर तिवारी को अभिनेत्री पर गर्व है। उन्होंने लिखा, बहुत कम लोग ऐसे हैं जिनमें सिर्फ खुद के लिए नहीं बल्कि दूसरों के लिए भी दूरदृष्टि है। कंगना कई चुनौतियों और सीमित सहयोग के बावजूद अपने समर्पण और कठोर परिश्रम के सहारे खुद यहां तक आईं हैं।

अश्विनी ने कहा, इससे हमारे प्यारे देश की कई महिलाएं निडर होकर अपने चुने हुए रास्ते पर चलने के लिए सशक्त होंगी।

एकता कपूर को ना सिर्फ टीवी और सिनेमा पर बल्कि डिजिटल एंटरटेनमेंट प्लेटफॉर्म्स पर भी महत्वपूर्ण योगदान देने के लिए याद किया जाता है। एक निर्माता, कंटेंट निर्माता के तौर पर कपूर को भी यह सम्मान दिया गया और वे इससे बहुत खुश हैं।

वहीं फिल्म निर्माता करण जौहर भी यह सम्मान पाकर गद्गद हैं। उन्होंने कहा, यह बहुत कम होता है जब मैं निशब्द हो जाऊं, लेकिन ये वही मौका है। पद्म श्री.. देश के सर्वोच्च सम्मानों में से एक को प्राप्त करना कितने सम्मान की बात है। मैं इस वक्त कई भावनाओं के अभिभूत हूं।