रुस्तम, टॉयलेट और केदारनाथ की प्रोड्यूसर प्रेरणा अरोड़ा गिरफ्तार, धोखाधड़ी का आरोप

kedarnath Producer Pritanna Arora arrested, charged with fraud
रुस्तम, टॉयलेट और केदारनाथ की प्रोड्यूसर प्रेरणा अरोड़ा गिरफ्तार, धोखाधड़ी का आरोप
रुस्तम, टॉयलेट और केदारनाथ की प्रोड्यूसर प्रेरणा अरोड़ा गिरफ्तार, धोखाधड़ी का आरोप

डिजिटल डेस्क, मुंबई। फिल्म प्रोड्यूसर प्रेरणा अरोड़ा एक बार फिर कानूनी विवादों में उलझ गई हैं। 16 करोड़ रुपए की धोखाधड़ी के एक मामले में मुंबई पुलिस की क्राइम ब्रांच के इकनॉमिक ऑफेंस विंग (EOW) ने गिरफ्तार किया है। खबर है कि उनके पास एक से ज्यादा पैन कार्ड और पासपोर्ट मौजूद थे। उन्हें शुक्रवार को मुंबई की एक अदालत में पेश किया गया था। इतना ही नहीं उन पर 16 करोड़ रुपए की धोखाधड़ी का आरोप है। ये मामला सुशांत सिंह राजपूत और सारा अली खान की फिल्म केदारनाथ से जुड़ा हुआ है। प्रेरणा क्रिअर्ज एंटरटेनमेंट प्रोड्क्शन हाउस की ओनर हैं। ये प्रोडक्शन हाउस रुस्तम, टॉयलेट, पैडमैन और परी जैसी फिल्में प्रोड्यूस कर चुका है। 

 

शुक्रवार को छुट्टी के दिन विशेष सुनवाई की गई जिसमें प्रेरणा के वकील अशोक सरोगी और वासु भगनानी की पूजा फिल्म्स के वकील मौजूद थे। सुनवाई के बाद जस्टिस पीवी बुलबुले ने प्रेरणा को 10 दिसंबर तक के लिए EOW की हिरासत में भेज दिया। सोमवार को इस मामले में फिर से सुनवाई होगी। 

 

सूत्रों ने हमारे सहयोगी बॉम्बे टाइम्स को बताया कि प्रेरणा के खिलाफ जुलाई मे पूजा फिल्म्स द्वारा की गई शिकायत और कई अन्य शिकायतों के मामले में हाई कोर्ट ने प्रेरणा को हिरासत में लेने का निर्देश दिया था। कई कंपनियों की शिकायत है कि प्रेरणा ने कुछ समझौते किए थे लेकिन वे बाद में मुकर गईं। इससे पहले प्रेरणा का फिल्म "परमाणु", "फन्ने खान", "बत्ती गुल मीटर चालू" और "केदारनाथ" के प्रड्यूसर्स के साथ भी विवाद हुआ था। 

 

वहीं हाल ही में जब क्रिअर्ज एंटरटेनमेंट ने फिल्म केदारनाथ के राइट्स रोनी स्क्रूवाला को बेच दिए थे, तब जून 2018 को फिल्म डिस्ट्रीब्यूटर वासु भगनानी ने प्रेरणा और क्रि अर्ज के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी। भगनानी का आरोप है कि गैर कानूनी तरीके से रोनी स्क्रूवाला को राइट्स बेचे जाने से उन्हें 16 करोड़ रुपए का नुकसान हुआ है। भगनानी ने प्रेरणा के अलावा प्रतिमा अरोड़ा और अर्जुन कपूर के खिलाफ मुंबई के आर्थिक अपराध शाखा में एफआईआर दर्ज कराई थी।

 

भगनानी ने बॉम्बे हाईकोर्ट में याचिका दायर की। उन्होंने कहा था कि पुलिस उनकी शिकायत को गंभीरता से नहीं ले रही है, जिसके बाद कोर्ट ने मुंबई पुलिस कमिश्नर को नोटिस भेजा था। भगनानी ने मांग की थी कि कोर्ट मुंबई पुलिस कमिश्नर और आर्थिक अपराध शाखा के संयुक्त पुलिस कमिश्नर को इस मामले में एफआईआर दर्ज करने का निर्देश दे।

 

Created On :   9 Dec 2018 4:36 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story