कोविड-19 : उम्मीद गीत के लिए ए.आर. रहमान, प्रसून जोशी एकजुट

Kovid-19: AR for Hope song Rahman, Prasoon Joshi united
कोविड-19 : उम्मीद गीत के लिए ए.आर. रहमान, प्रसून जोशी एकजुट
कोविड-19 : उम्मीद गीत के लिए ए.आर. रहमान, प्रसून जोशी एकजुट

मुंबई, 1 मई (आईएएनएस)। ऑस्कर और ग्रैमी विजेता भारतीय संगीतकार ए. आर. रहमान और प्रसिद्ध गीतकार प्रसून जोशी कोविड-19 के खिलाफ देश की लड़ाई को गाने के माध्यम से सम्मान देने के लिए हम हार नहीं मानेंगे गीत के लिए एकजुट हुए हैं।

उम्मीद, सकारात्मकता और प्रेरणा फैलाने के उद्देश्य से इस गीत को रचा गया है। यह भावनात्मक गीत लोगों को याद दिलाता है कि हम सभी एक साथ इसमें फंसे हुए हैं और हम सब इससे एकसाथ बाहर आएंगे। गाने को रहमान ने संगीतबद्ध किया है। इसके बोल जोशी ने लिखे हैं।

इस बारे में रहमान ने कहा, यह गाना एक नेक कार्य के लिए हम सभी को साथ लाया है और हमें आशा है कि यह सभी देशवासियों को एकसाथ लाएगा।

जोशी ने कहा, हालांकि यह क्रिएटिविटी के लिए आदर्श परिस्थितियां नहीं हैं, लेकिन चूंकि हम कलाकार हैं तो हमें प्रतिकूलताओं को तोड़ते हुए उम्मीद का दामन थामना होगा। मेरी कविता हम मनुष्यों की अनकही अतुलनीय आत्मा के विचार के आसपास केंद्रित है। हमें बहुत कुछ सीखना है, लेकिन एक साथ ही हम इस बाधा को पार करेंगे, हम हार नहीं मानेंगे।

इस गाने के लिए क्लिंटन सेरेजो, मोहित चौहान, हर्षदीप कौर, मीका सिंह, जोनिता गांधी, नीति मोहन, जावेद अली, सिड श्रीराम, श्रुति हासन, शशा तिरुपति, खतीजा रहमान और अभय जोधपुरकर एकजुट हुए हैं। भारत के तालवादक शिवमणि, सितारवादक असद खान और बास प्रोडिगी मोहिनी डे भी इस परियोजना का हिस्सा हैं। यह गाना शुक्रवार को एचडीएफसी बैंक द्वारा जारी किया गया।

Created On :   1 May 2020 12:01 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story