दैनिक भास्कर हिंदी: कोविड डॉक्यू-फिल्म सीखने की एक प्रक्रिया : गौतम वासुदेव मेनन

July 17th, 2020

हाईलाइट

  • कोविड डॉक्यू-फिल्म सीखने की एक प्रक्रिया : गौतम वासुदेव मेनन

नई दिल्ली, 17 जुलाई (आईएएनएस)। फिल्मकार गौतम वासुदेव मेनन का कहना है कि तमिल में डॉक्यूमेंट्री कोविड-19 : इंडियाज वॉर अगेनस्ट द वायरस का वर्णन करना सीखने की एक प्रक्रिया रही है।

इस काम में अपने शामिल होने की बात पर गौतम ने आईएएनएस को बताया, यह सीखने की एक गजब की प्रक्रिया रही है। यद्यपि मैं फीचर फिल्म से जुड़ा हुआ एक शख्स हूं जिसने वेब सीरीज जैसे वैकल्पिक विचारों के साथ डबिंग की शुरूआत की है, हालांकि किसी डॉक्यूमेंट्री का निर्माण करने या तस्वीरों को सजाने में हमेशा से मेरी दिलचस्पी रही है।

अपनी बात को जारी रखते हुए उन्होंने आगे कहा, तो इंडियाज वॉर अगेनस्ट द वायरस पर एक फिल्म के लिए अपनी आवाज देने का या उसके बारे में बताने का मौका जब मेरे पास आया, तो मुझे यह काफी दिलचस्प लगा।

इस विशेष वृत्तचित्र में कोविड-19 महामारी से लड़ने के लिए देश भर में उठाए जा रहे सभी महत्वपूर्ण कदमों की एक झलक प्रदान की गई है। लॉकडाउन के दौरान फिल्माए गए इस डॉक्यूमेंट्री में विशेषज्ञों, फ्रंटलाइन वर्कर्स, मरीजों, प्रवासी मजदूरों और इस घातक वायरस के खिलाफ पर्दे के पीछे रहकर अथक परिश्रम करने वाले सभी लोगों के साक्षात्कारों के माध्यम से चीजें बताई गई हैं।

यह फिल्म नवाचारों की भी बात करेगी और कोविड-19 से लड़ने के लिए तकनीक का किस तरह से इस्तेमाल किया जा रहा है, इस पर भी फिल्म में प्रकाश डाला गया है।

यह डॉक्यूमेंट्री अंग्रेजी, हिंदी, तमिल, तेलुगू, कन्नड़, मलयालम और बंगाली सहित सात भाषाओं में उपलब्ध है, जिसे 16 जुलाई को डिस्कवरी प्लस ऐप पर रिलीज किया गया है। 20 जुलाई को डिस्कवरी चैनल और डिस्कवरी चैनल एचडी पर इसे प्रसारित किया जाएगा।