comScore

लता मंगेशकर सम्मान समारोह 6 फरवरी को इंदौर में

February 02nd, 2020 17:00 IST
 लता मंगेशकर सम्मान समारोह 6 फरवरी को इंदौर में

हाईलाइट

  • लता मंगेशकर सम्मान समारोह 6 फरवरी को इंदौर में

भोपाल, 2 फरवरी (आईएएनएस)। मध्य प्रदेश के संस्कृति विभाग का प्रतिष्ठित राष्ट्रीय लता मंगेशकर सम्मान समारोह छह फरवरी को इंदौर में आयोजित होगा, जिसमें पाश्र्वगायिका सुमन कल्याणपुर तथा संगीत निर्देशक कुलदीप सिंह को यह सम्मान प्रदान किया जाएगा।

आधिकारिक तौर पर दी गई जानकारी के अनुसार, संस्कृति विभाग द्वारा इंदौर के बास्केट बॉल कॉम्प्लेक्स में पांच और फरवरी को दो दिवसीय राज्यस्तरीय सम्मान एवं सुगम संगीत समारोह आयोजित किया जा रहा है। समारोह में पहले दिन सुगम संगीत प्रतियोगिता में संभाग स्तर पर चयनित प्रतिभागी अपनी कला का प्रदर्शन करेंगे। समारोह में दूसरे दिन पाश्र्व गायिका सुमन कल्याणपुर तथा संगीत निर्देशक कुलदीप सिंह को राष्ट्रीय लता मंगेशकर सम्मान से अलंकृत किया जाएगा। उन्हें सम्मान स्वरूप दो लाख रुपये और प्रशस्ति पट्टिका भेंट की जाएगी। इस मौके पर सुमन कल्याणपुर और कुलदीप सिंह समारोह में अपने सह कलाकारों के साथ संगीतमयी प्रस्तुतियां देंगे।

ज्ञात हो कि पिछले दिनों मुम्बई में हुई चयन समिति की बैठक में वर्ष 2017 के लिए सुमन कल्याणपुर और वर्ष 2018 के सम्मान के लिए कुलदीप सिंह के नाम का चयन किया गया था। बैठक में वरिष्ठ पाश्र्वगायक सुरेश वाडकर, प्रख्यात फिल्म पत्रकार एवं माधुरी पत्रिका के संपादक रहे विनोद तिवारी और फिल्म पत्रकार सुमंत मिश्र शामिल हुए थे।

कमेंट करें
m7OCo