लॉकडाउन ने सिखाया कि योजना में बदलवा किया जा सकता है: विजयेंद्र कुमेरिया

Lockdown taught that plans can be changed: Vijayendra Kumeria
लॉकडाउन ने सिखाया कि योजना में बदलवा किया जा सकता है: विजयेंद्र कुमेरिया
लॉकडाउन ने सिखाया कि योजना में बदलवा किया जा सकता है: विजयेंद्र कुमेरिया

मुंबई, 24 अप्रैल (आईएएनएस) अभिनेता विजयेंद्र कुमेरिया का कहना है कि कोविड-19 लॉकडाउन अवधि ने उन्हें बहुत कुछ सिखाया है।

उन्होंने कहा, लॉकडाउन मेरे नजरिए में काफी बदलाव लेकर आया है, मैंने महसूस किया है कि स्वास्थ्य सबसे महत्वपूर्ण चीज है, जिसे हम अपने व्यस्त जीवन में सबसे ज्यादा नजरअंदाज करते हैं। मैंने खुद की कंपनी का आनंद लेना भी सीखा है और खुद के लिए निकाला गया समय कितना महत्वपूर्ण है, यह भी जान लिया है।

उन्होंने आगे कहा, दो सबसे महत्वपूर्ण चीजें जो हमें जीवन में सीखने की जरूरत है, वे हैं धैर्य और इंतजार। हम सभी बहुत बेसब्र हो गए हैं और हम किसी भी चीज के लिए इंतजार नहीं करना चाहते हैं। इस लॉकडाउन ने मुझे सिखाया है कि कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप क्या सोचते हैं और आपकी क्या योजना है, आपकी योजनाओं में बदलाव की आवश्यकता होगी और आपको इसके लिए तैयार रहना चाहिए।

उनका यह वक्त कैसे कट रहा है, यह पूछे जाने पर उन्होंने कहा, मेरे लिए इस क्वारंटाइन में सबसे महत्वपूर्ण बात है हाइजीन का ध्यान रखना। मैं कहना चाहूंगा कि मुझे तैयार होने में बहुत समय नहीं लगता है, लेकिन मैं हमेशा साफ-सुथरा रहता हूं। वहीं फिलहाल मैं किताबें पढ़ता हूं, कसरत करता हूं, फिल्में देखता हूं या वेब सीरीज देखता हूं। ये चीजें मुझे सकारात्मक और प्रेरित करती हैं।

Created On :   24 April 2020 4:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story