मानुषी ने मंच के प्रति प्रेम जगाने वाली अपनी शिक्षिका को किया याद

Manushi remembers her teacher who aroused love for the stage
मानुषी ने मंच के प्रति प्रेम जगाने वाली अपनी शिक्षिका को किया याद
मानुषी ने मंच के प्रति प्रेम जगाने वाली अपनी शिक्षिका को किया याद
हाईलाइट
  • मानुषी ने मंच के प्रति प्रेम जगाने वाली अपनी शिक्षिका को किया याद

मुंबई, 5 सितंबर (आईएएनएस)। जब बात खुद में आत्म-अनुशासन जगाने की आती है, तो मानुषी छिल्लर अपने जूनियर स्कूल डांस टीचर को याद करती हैं।

ब्यूटी क्वीन से अभिनेत्री बनी मानुषी ने शनिवार को शिक्षक दिवस के अवसर स्कूल में अपनी सबसे खास शिक्षकों में से एक को याद किया।

मानुषी ने कहा, स्कूल से मेरे सबसे खास शिक्षकों में से एक मिस बोस थीं। वह हमें जूनियर स्कूल में भारतीय नृत्य और संगीत सिखाती थीं। जब मैं दिल्ली गई, तब मैं सात साल की थी और दूसरी कक्षा में पढ़ती थी। वह वही इंसान थीं, जिन्होंने मुझमें मंच के प्रति प्यार को जगाया। बहुत ही कम उम्र से ही वह मुझे अपने कार्यक्रमों में ले जाती थीं।

मानुषी ने याद किया कि भले ही उनकी शिक्षिका सख्त थीं, लेकिन वह उन्हें बहुत प्यार करती थीं।

उन्होंने कहा, वह मेरे सबसे सख्त शिक्षकों में से थी, लेकिन मैं उनसे बहुत प्यार करती थी, क्योंकि उनकी सख्ती के कारण ही मैंने परफॉर्मेंस अनुशासन के बारे में सीखा और मुझे समझ आया कि जब आप प्रदर्शन का आनंद लेते हैं और मंच को पसंद करते हैं, तो इसके लिए आपको बहुत अभ्यास और आत्म-अनुशासन की जरूरत होती है।

अपने शिक्षकों के साथ साझा किए गए विशेष बंधन को याद करते हुए, मानुषी ने कहा, जैसे-जैसे मैं बड़ी होती गई और सीनियर स्कूल में आ गई, तो मुझे याद है कि मैं वार्षिक दिवस के दौरान साल में एक बार उनसे मिलती थी और वह जूनियर स्कूल की लड़कियों के अपनी टीम के साथ सीनियर स्कूल में आती थीं। मैं हमेशा उनके पैर छूती थी, लेकिन वह मुझे मेरा नमस्कार पूरा नहीं करने देती थी और मुझे गले लगा लेती थीं।

मानुषी ने आगे कहा, मेरा मिस बोस के साथ एक खास बंधन है और वह मेरे सबसे खास शिक्षकों में से एक हैं। मुझे याद है कि जब हम बारहवीं कक्षा की पढ़ाई पूरी कर रहे थे, तो हमारा कैंडल लाइट समारोह था और सभी लोग काफी भावुक थे। एकमात्र शिक्षक जिसके बारे में मैं सोचती रही, वह वही थी, क्योंकि उन्होंने मुझे बड़ा होते देखा था और हमेशा प्रोत्साहित किया और मुझे अपना सर्वश्रेष्ठ देने के लिए प्रेरित किया।

एमएनएस/जेएनएस

Created On :   5 Sep 2020 7:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story