साउथ इंडियन फिल्मों के बाद अब बॉलीवुड के हाथ लगा एक और सीक्रेट फॉर्मूला, नए फॉर्मूले से बॉक्स ऑफिस पर करोड़ों कमाएंगी ये फिल्में!

Many Bollywood sequel films in the pipeline this year, crores of rupees at stake for the makers
साउथ इंडियन फिल्मों के बाद अब बॉलीवुड के हाथ लगा एक और सीक्रेट फॉर्मूला, नए फॉर्मूले से बॉक्स ऑफिस पर करोड़ों कमाएंगी ये फिल्में!
अपकमिंग फिल्में साउथ इंडियन फिल्मों के बाद अब बॉलीवुड के हाथ लगा एक और सीक्रेट फॉर्मूला, नए फॉर्मूले से बॉक्स ऑफिस पर करोड़ों कमाएंगी ये फिल्में!

डिजिटल डेस्क मुंबई। बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री कई दशकों से पूरी दुनिया में राज करते आया है लेकिन बीते कुछ साल फिल्म इंडस्ट्री के लिए बेहद ही खराब रहे हैं। कई बड़े स्टार्स की फिल्म बॉक्स ऑफिस पर बुरी तरह फ्लॉप रही है। वहीं बीते साल कर्तिक आर्यन की फिल्म 'भूल भुलैया 2' हिट साबित हुई थी। जो कि अक्षय कुमार की हॉरर कॉमेडी फिल्म 'भूल भुलैया' का सिक्वल थी। जिसके बाद बॉलीवुड में एक बार फिर इसका ट्रेंड चलता नजर आ रहा है क्योकिं इस साल बॉलीवुड की कई हिट फिल्मों के सीक्वल पाइपलाइन में हैं। जिसमें कई बड़े स्टार्स की फिल्में हैं जिन पर मेकर्स ने करोड़ों रुपये लगा रखे हैं। तो क्या सीक्वल फिल्म का फॉर्मूला करेगा काम? क्या ये फिल्में बॉक्स ऑफिस पर अपना दम दिखा पाएंगी? 

मेकर्स के 1000 करोड़ लगे दांव पर!

ट्रेड एनालिस्ट कोमल नहाटा के मुताबिक, फ्रेंचाइजी फिल्मों पर 1000 करोड़ दांव पर लगे हैं। बॉलीवुड की इन बड़ी सीक्वल फिल्मों में शाहरुख खान, सलमान खान, अक्षय कुमार, ऋतिक रोशन और कार्तिक आर्यन काम कर रहे हैं। इन एक्टर्स को बॉक्स ऑफिस पर कमाल करने के लिए मेकर्स ने मोटी रकम दी है। मीडिया से बातचीत में कोमल नहाटा ने ये बात कही है कि,साल 2023 में कई बड़ी सीक्वल मूवी रिलीज को तैयार हैं जिसमें गदर 2, टाइगर 3, ड्रीम गर्ल 2 और यारियां 2 शामिल हैं।

क्या है सीक्वल स्ट्रैटजी? 
जैसा कि आप जानते हैं कि, शाहरुख खान की फिल्म पठान ने बॉक्स ऑफिस पर धूम मचा दी। इसलिए इसका सीक्वल बनने की खबरे हैं। हर हिट फिल्म के सीक्वल को देखने के लिए दर्शक उत्साहित रहते हैं। वहीं अगर हम बात करें अजय देवगन की फिल्म "दृश्यम" की तो यह सुपरहिट फिल्म थी जो 2015 में रिलीज हुई थी। जिसका सीक्वल सात साल बाद 2022 में रिलीज हुआ वो भी सुपरहिट साबित हुआ। ऐसे में पहले से कमाई हुई ऑडियंस मिलने का सीक्वल को फायदा होता है। ये बात अलग है सीक्वल अच्छा नहीं हुआ तो बाद में फिल्म की कमाई में गिरावट आती है। पर मूवीज का शुरुआती कलेक्शन दमदार देखने को मिलता है। सीक्वल मूवीज का सक्सेस रेट हमेशा से हाई रहा है। फिल्म के अच्छा करने की गारंटी कहीं ना कहीं मेकर्स के दिमाग में होती है।

ये सीक्वल फिल्में होंगी रिलीज
इन दिनों हेरा फेरी 3 चर्चा का विषय बनी हुई है वहीं खबरें आ रही हैं कि अक्षय कुमार और जॉन अब्राहम की फिल्म देसी बॉयज 2, वेलकम 3, आवारा पागल दीवाना 2, आशिकी 3, टाइगर 3, ब्रह्मास्त्र 3, यारियां 3, ड्रीम गर्ल 3, गदर 2, टाइगर 3, पठान 2, भूल भुलैया 3  रिलीज होंगी। वहीं इनमें से टाइगर 3 और गदर 2 रिलीज के लिए तैयार है तो अब देखना होगा की क्या मैकर्स का या फॉर्मूला काम करेगा? 

Created On :   18 March 2023 6:20 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story