मिनी माउस को आवाज देने वाली अभिनेत्री का निधन

District Mineral Fund is not being used in Gadchiroli!
गड़चिरोली में जिला खनिज निधि का नहीं हो रहा कोई उपयाेग!
मिनी माउस को आवाज देने वाली अभिनेत्री का निधन
हाईलाइट
  • वह 75 साल की थीं
  • तीन दशकों से अधिक समय तक एनिमेशन फिल्मों की किरदार मिनी माउस को अपनी आवाज देने वाली अभिनेत्री रसी टेलर का निधन हो गया है
लॉस एंजेलिस, 28 जुलाई (आईएएनएस)। तीन दशकों से अधिक समय तक एनिमेशन फिल्मों की किरदार मिनी माउस को अपनी आवाज देने वाली अभिनेत्री रसी टेलर का निधन हो गया है। वह 75 साल की थीं।

अभिनेत्री का निधन शुक्रवार को कैलिफोर्निया के ग्लेनडेल में हुआ। बीबीसी ने रविवार को द वॉल्ट डिज्नी कंपनी के हवाले से यह जानकारी दी।

साल 1986 से टेलर ने टीवी श्रृंखला, फिल्मों और थीम पार्को के लिए मिकी माउस की साथी मिनी माउस के किरदार को अपनी आवाज दी।

डिज्नी चैनल के अध्यक्ष और मुख्य कार्यकारी बॉब आइगर ने रसी को श्रद्धांजलि दी।

आइगर ने कहा, 30 सालों से अधिक समय तक के लिए दुनियाभर के लाखों लोगों का मनोरंजन करने के लिए दोनों ने साथ में काम किया- इस साझेदारी ने मिनी को एक ग्लोबल आइकॉन बनाया और रसी को डिज्नी लिजेंड बनाया, जिन्हें हर जगह डिज्नी प्रशंसकों का भरपूर प्यार मिला। उनका काम आने वाली पीढ़ियों का भी मनोरंजन करती रहेगी और उन्हें प्रेरित करती रहेगी।

साल 1986 में मिनी के किरदार को आवाज देने के लिए 200 उम्मीदवारों में से टेलर चुनी गई थीं।

डिज्नी के लिए काम करते हुए टेलर की मुलाकात वाल्ने एल्वइन से हुई। वाल्ने ने साल 1977 से मिकी माउस के किरदार को अपनी आवाज दी। दोनों ने साल 1991 में शादी की और साल 2009 में वाल्ने के निधन होने के समय तक दोनों साथ रहे।

टेलर ने कई अन्य क्लासिक टीवी एनिमेटेड सीरीज के किरदारों को भी अपनी आवाज दी है जैसे कि टेलस्पिन, द लिटिल मर्मेड, बल लाइटइयर ऑफ स्टार कमांड और द सिम्पसन्स।

--आईएएनएस

Created On :   28 July 2019 11:30 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story