comScore

1000 से अधिक कलाकार अमेरिका में नस्ली अन्याय खत्म करने के लिए एकजुट

June 20th, 2020 18:31 IST
 1000 से अधिक कलाकार अमेरिका में नस्ली अन्याय खत्म करने के लिए एकजुट

हाईलाइट

  • 1000 से अधिक कलाकार अमेरिका में नस्ली अन्याय खत्म करने के लिए एकजुट

लॉस एंजेलिस, 20 जून (आईएएनएस)। टेसा थॉम्पसन, स्टर्लिग के. ब्राउन, निसी नैश, गैब्रिएल यूनियन, ट्रेवर नोआ, एवा डुवरने, बैरी जेनकिंस, लेना वेटे, लुपिटा न्योंगो, डेविड ओयेलेवो और जॉन लेजेंड सहित 1,000 से अधिक कलाकार नस्ली अन्याय को खत्म करने के लिए ब्लैक आर्टिस्ट्स फॉर फ्रीडम पहल के लिए साथ आए हैं।

ईटीकनाडा डॉट कॉम के अनुसार, इस समूह ने 19 जून को जूनटींथ के मौके पर बयान जारी किया। यह दिन अमेरिका में गुलाम बनाए गए लोगों की मुक्ति का प्रतीक है। बयान में सभी सांस्कृतिक संस्थानों से नस्लभेद को खत्म कर बदलाव लाने में योगदान देने के लिए आह्वान किया गया है।

बयान में कहा गया, तथ्य स्पष्ट है : अश्वेत लोग अभी भी आजाद नहीं हैं। दिन पर दिन, पीढ़ी दर पीढ़ी, हमें कानून प्रवर्तन और सतर्कता समिति द्वारा धमकी दी जाती है, क्रूरता से हत्या कर दी जाती है। जब हम मैं सांस नहीं ले सकता सुनते हैं, तो हम हमारे बच्चों, माता-पिता, भाई, बहन, चचेरे भाई-बहनों की आवाज सुनते हैं। हम अपने बुजुर्गों और पूर्वजों को सुनते हैं। हम खुद को सुनते हैं।

बयान में आगे कहा गया है कि मीडिया में अश्वेत लोगों का प्रतिनिधित्व लंबे समय से हमारे खिलाफ हिंसा को सही ठहराने के लिए किया जाता रहा है। हम इस नस्ली संस्कृति को संशोधित या कम नहीं करना चाहते बल्कि हमारा मकसद इसे खत्म करना है।

जॉर्ज फ्लॉयड, ब्रियोना टेलर और अहमॉड आरबरी की मौत के बाद अमेरिका में ब्लैक लाइव्स मैटर मूवमेंट के समर्थन में यह बयान आया है।

कमेंट करें
CA5fy