पठान एडवांस बुकिंग : तीसरे दिन फिल्म पठान के लिए 3 लाख से ज्यादा एडवांस टिकटे हुईं बुक, पहले विकेंड कर सकती है 300 करोड़ की कमाई

January 23rd, 2023

डिजिटल डेस्क मुंबई। शाहरूख खान की फिल्म पठान 25 जनवरी को सिनेमा घरों में रिलीज होने वाली है। लोग फिल्म को देखने के लिए एक्साइटेड हैं। पठान की एडवांस बुकिंग 20 जनवरी को स्टार्ट की गई थी। जिसके बाद से फिल्म को पहले दिन देखने के लिए रिकॉर्ड तोड़ एडवांस टिकटें बुक हो चुकी हैं। फिल्म पठान को रिलीज के दिन देखने के लिए 3 लाख से ज्यादा टिकटें बुक हो चुकी है। इसकी जानकारी फिल्म क्रिटिक और ट्रेड एनालिस्ट तरण आदर्श ने अपेन सोशल मीडिया हेंडल पर साझा की है। फिल्म कई हिट मूवी को भी एडवांस बुकिंग में पीछे छोड़ रही है। जिससे अनुमान है कि फिल्म पहले दिन रिकॉर्ड तोड़ कमाई करेगी।  

तीन लाख से ज्यादा टिकटें हुई बुक
ट्रेड एनालिस्ट तरण आदर्श ने अपने इंस्टाग्राम हेंडल पर एक पोस्ट शेयर कर जानकारी दी है कि, फिल्म पठान की रविवार तक 3 लाख 500 टिकट्स बिक चुके हैं। जिसमें पीवीआर में 1,30,000 और आईएनओएक्स में  1,13,000  टिकट बिक चुके हैं। इसके आलावा  सिनेपोलिस में फिल्म के 57,500 टिकट बिक चुके हैं। एडवांस बुकिंग के हिसाब से अगर पहले दिन कि बात की जाए तो फिल्म 18 करोड़ रिलीज से पहले ही जुटा चुकी है।

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Taran Adarsh (@taranadarsh)

पहले वीकेंड 150-200 करोड़ का करेगी कलेक्शन
फिल्म पठान को रिपब्लिक डे के मौके पर रिलीज किया जा रहा है। ऐसे में छुट्टियों की वजह से पठान को 5 दिन का लंबा वीकेंड मिला है। लंबी वीकेंड और एडवांस बुकिंग को देखते हुए ये कहा जा सकता है कि ओपनिंग वीकेंड पर फिल्म 150 करोड़ से 200 करोड़ के बीच बिजनेस कर सकती है। वहीं शुरुआती 10 दिनों में फिल्म 300 करोड़ का कलेक्शन कर सकती है। 

दिल्ली मुंबई में हुई धमाकेदार बुकिंग
बता दें कि, दिल्ली-एनसीआर से 1.79 करोड़ रुपये, मुंबई से 1.74 करोड़ रुपये की बुकिंग हुई है। इसके अलावा बेंगलुरु, हैदराबाद और कोलकाता में सबसे ज्यादा 'पठान' की एडवांस बुकिंग हुई है। बॉलीवुड हंगामा की रिपोर्ट के अनुसार, 'पठान' अपने पहले दिन 40 करोड़ रुपये का कलेक्शन कर सकती है। हैप्पी न्यू ईयर के बाद ये शाहरूख खान की सबसे बड़ी ओपनिंग करने वाली फिल्मों की लिस्ट में शामिल होने वाली मूवी है। 

केजीएफ चैप्टर 2 को छोड़ेगी पीछे
साउथ सिनेमा के सुपरस्टार यश की ब्लॉकबस्टर फिल्म 'केजीएफ 2' को पिछले साल रिलीज से पहले ही रिकॉर्डतोड़ एडवांस बुकिंग मिली थी। फिल्म केजीएफ 2 ने एडवांस बुकिंग में  5.15 लाख टिकटों बिकी थी। ट्रेड एनालिस्ट तरण आदर्श की ओर से इन आंकड़ों की जानकारी दी गई है। वहीं पठान की एडवांस बुकिंग को देखते हुए ये कहा जा सकता है कि फिल्म इस फिल्म को पीछे छोड़ सकती है। 

ब्रह्मास्त्र का तोड़ेगी रिकॉर्ड
कोरोना काल के बाद अगर किसी बॉलीवुड फिल्म की बंपर ए़डवांस बुकिंग की बात की जाए तो वह रणबीर कपूर और आलिया भट्ट की फिल्म 'ब्रह्मास्त्र' है। रिलीज से पहले ही नेशनल चेन में 'ब्रह्मास्त्र' की 3.02 लाख टिकटों की एडवांस बुकिंग हुई थी। वहीं एडवांस बुकिंग के तीन दिन मे ही फिल्म पठान ने फिल्म का रिकॉर्ड तोड़ दिया है।

25 जनवरी को होगी रिलीज
फिल्म ‘पठान’ को 25 जनवरी को थियेटरों में रिलीज किया जाएगा। फिल्म की एडवांस बुकिंग भी शुरू हो चुकी हैं। शाहरूख खान 4 साल बाद फिल्म में जबरदस्त एक्शन रोल में नजर आने वाले हैं। जिसे देखने का हर किसी को इंतजार है। फिल्म में शाहरूख के अलावा दीपिका पादुकोण, जॉन अब्राहम ,आशुतोष राणा और डिंपल कपाड़िया भी मुख्य रोल में है। फिल्म को हिंदी के अलावा तमिल, तेलुगू में रिलीज किया जाएगा।