Movie Review: कमजोर कहानी का शिकार हो गई कपिल शर्मा की 'फिरंगी'

Movie review kapil sharma film firangi became a victim of weak story
Movie Review: कमजोर कहानी का शिकार हो गई कपिल शर्मा की 'फिरंगी'
Movie Review: कमजोर कहानी का शिकार हो गई कपिल शर्मा की 'फिरंगी'

""फिरंगी"" बॉलीवुड एक पीरियड फिल्म है। इस फिल्म का निर्देशन राजीव ढींगरा ने किया है। उन्होंने लव पंजाब और अंग्रेज जैसी फिल्मों का निर्देशन किया है। फिरंगी 1920 की पृष्ठभूमि पर आधारित है जब देश में अंग्रेजों का राज हुआ करता था। इस बार कपिल शर्मा खुद फिल्म को प्रोड्यूस कर रहे हैं। आइए समीक्षा के जरिए जानते हैं कि फिल्म दर्शकों के दिलों को कितना छू पाई।


निर्माता: कपिल शर्मा
निर्देशक: राजीव ढींगरा
कलाकार:कपिल शर्मा, इशिता दत्ता, मोनिका गिल, 
अवधी: 2:40 मिनट
शैली- पीरियड एक्शन-कॉमेडी ड्रामा
रेंटिग: 2.5

कपिल शर्मा की फिल्म फिरंगी की कहानी कॉमिक टच के साथ अलग तरह से स्वतंत्रता संग्राम की लड़ाई को दिखाती है। इसकी कहानी आपको 1920 में ले जाएगी। जब भारत पर अंग्रेजों का राज हुआ करता था। कपिल शर्मा (मंगा) नाम के एक ऐसे शख्स का किरदार निभा रहे हैं जो अग्रेजों की गुलामी पसंद करता है। मंगा के पास एक खासियत है उसकी लात में कुछ जादू है। जिसे भी वह लात मार देता है उसकी कमर का दर्द ठीक हो जाता है। इसी बीच उसे अपना प्यार सरगी (इशिता दत्ता) मिलती है। दोनों अपने प्यार को शादी में बदलना चाहते हैं,लेकिन सरगी के दादा लाला जी (अंजन श्रीवास्तव) अंग्रेज के नौकर से अपनी पोती की शादी करने से साफ इंकार कर देते हैं। इसी बीच अंग्रेज मंगे के गांव को खाली करने का आदेश देते हैं। जिसके बाद सभी गांववालों का गुस्सा सातवें आसमान पर पहुंच जाता है। इस बीच राजा गांव वालों की जमीन हड़पने की साजिश करता है और इस सब में मंगा दोषी हो जाता है। जिसके बाद कपिल भी आजादी की लड़ाई में गांव के लोगों का साथ देते हैं। अब क्या मंगा का गांव अंग्रेजों की गुलामी से मुक्त हो पाएगा? क्या मंगा को उसका प्यार मिलेगा? जानने के लिए आपको सिनेमा घरों की ओर रूख करना पड़ेगा। 

फिल्म की पटकथा की बात की जाए तो कहानी थोड़ी सी कमजोर है, जो कई जगह आपको बोर भी कर देगी। कहानी का स्क्रीनप्ले भी बेहतरीन लिखा गया है। निर्देश की बात करें तो तीसरी फिल्म के नाते राजीन ढींगरा काम बेहतरीन है। 

कपिल शर्मा ने इस फिल्म में अपनी जबरदस्त परफार्मेंस दी है। हालांकि कपिल की एक्टिंग में अभी उतना निखार नहीं आया है, उनकी कॉमिक टाइमिंग शानदार है। इस फिल्म में उनकी मां जानकी रानी, बहन पूजा देवगन और भाभी मुस्कान पुंज भी नजर आएंगी। फिल्म में इशिता दत्त की एक्टिंग भी अच्छी है। राजा के रूप में कुमुद मिश्रा फ़िल्म पर पूरी तरह छाए रहे। हर एक सीन में उन्होंने बारीकियों से अभिनय किया है। इनामुल हक राजेश शर्मा और अंजन श्रीवास्तव जैसे दमदार अभिनेता भी अपने-अपने किरदारों में जान फूंकने में कामयाब रहे। फिल्म के गाने अच्छे हैं ज्यादा बोर नहीं करते हैं। 

अगर आप कपिल की कॉमेडी के फैन हैं तो यह फिल्म आपको जरूर देखनी चाहिए। फिल्म में कपिल की कॉमिक टाइमिंग अच्छी है। हालांकि स्वतंत्रता संग्राम पर पहले भी काफी फिल्में बन चुकी हैं, लेकिन फिरंगी पहली ऐसी फिल्म होगी जिसमें आपको कॉमेडी का तड़का मिलेगा। इसमें देशभक्ति को थोड़ा अलग तरीके से दिखाया गया है। हल्के फुल्के मनोरंजन के लिहाज से फिल्म अच्छी है।

Created On :   1 Dec 2017 7:53 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story