मंत्रालय को लिखी चिट्ठी : महेश मांजरेकर की फिल्म के ट्रेलर पर राष्ट्रीय महिला आयोग को आपत्ति

January 13th, 2022

हाईलाइट

  • महेश मांजरेकर की फिल्म के ट्रेलर पर राष्ट्रीय महिला आयोग को आपत्ति, मंत्रालय को लिखी चिट्ठी

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। फिल्ममेकर महेश मांजरेकर की मराठी फिल्म नय वरण भट लोंचा कोन कोंचा के ट्रेलर पर राष्ट्रीय महिला आयोग ने मामले पर संज्ञान लेते हुए नाराजगी व्यक्त की है। आयोग को महाराष्ट्र के एक सगठन से फिल्म के ट्रेलर को लेकर एक शिकायत मिली है, जिसके बाद फिल्म अब विवादों में घिरती नजर आ रही है।

फिल्म के ट्रेलर में बोल्ड और सेक्सुअल दृश्यों को सेंसर करने के लिए राष्ट्रीय महिला आयोग की प्रमुख रेखा शर्मा ने सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय के सचिव को पत्र लिखा है। वहीं, इसकी एक कॉपी सेंट्रल बोर्ड ऑफ फिल्म सर्टिफिकेशन के अध्यक्ष प्रसून जोशी को भी भेजी है।

दरअसल, आयोग को भारतीय स्त्री शक्ति संगठन की ओर से इस फिल्म के ट्रेलर को लेकर शिकायत की गई। शिकायत में आरोप लगाया गया है कि 10 जनवरी, 2022 को रिलीज हुई फिल्म के ट्रेलर में महिलाओं और नाबालिगों को आपत्तिजनक दृश्य व अश्लीलता दिखाई गई है।

आयोग की अध्यक्ष रेखा शर्मा ने सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय के सचिव को इस मामले में तुरंत हस्तक्षेप करने और ट्रेलर और फिल्म के स्पष्ट यौन दृश्यों को सेंसर करने के लिए लिखा है। आयोग ने इस बात पर भी नाराजगी जताई है कि ट्रेलर को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म जैसे फेसबुक, यूट्यूब, ट्विटर आदि पर दर्शकों के लिए बिना किसी आयु प्रतिबंध के प्रसारित किया जा रहा है।

इसके अलावा आयोग ने इस मसले पर की जा रही कार्रवाई की जानकारी सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय और सेंट्रल बोर्ड ऑफ फिल्म सर्टिफिकेशन से जल्द देने को कहा है।

 

आईएएनएस

खबरें और भी हैं...